Googel AI Software: गूगल ने बनाया कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक ए आई फीचर

Googel AI Software

Googel AI Software: गूगल लेकर आया है यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो कि उनकी मदद करेगा कंटेंट को बनाने में और उनके अकाउंट को सुरक्षित रखने में ताकि वह बिना किसी समस्या के अपने चैनल को बना सके। इस फीचर का इस्तेमाल अभी कुछ चुनिंदा कंटेंट क्रिएटर ही कर सकते हैं। इस फीचर को भविष्य में अनेकों भाषाओं में बनाया जाएगा।

Googel AI Software


रिपोर्ट्स के मुताबिक युटुब क्रिएटर्स के द्वारा बनाए गए अकाउंट को हैक कर लिया जाता था और उनके चैनल के नाम पर दूसरे चैनल बना लिए जाते थे। जिनकी वजह से यह एक खतरा होता था। लेकिन गूगल ने इन चीजों को रोकने के लिए इस फीचर को बनाया है। यूट्यूब टीम ट्रबल्स शूटिंग ए आई टूल इस फीचर का इस्तेमाल करके क्रिएटर को अकाउंट रिकवरी में मदद करेगी।

इसका अर्थ यह है कि हैकिंग को लेकर बहुत ही बड़े फैसले लिए जा रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसे मामले सामने न आए। इस सॉफ्टवेयर को इस तरह से तैयार किया गया है कि यह एक फ्रेंडली यूजर के रूप में क्रिएटर थी मदद करेगा और साथ ही रिकवरी प्रोसेस में भी एक मुख्य भूमिका निभाएगा।


इस फीचर का इस्तेमाल कुछ चुनिंदा क्रिएटर्स ही कर सकते हैं। यह फीचर अभी सिर्फ अंग्रेजी भाषा में ही लॉन्च किया गया है लेकिन समय के साथ-साथ इस अनेकों भाषाओं में भी लाया जाएगा। आगे जाकर यह सॉफ्टवेयर क्रिएटर्स के लिए ऐ आई असिस्टेंट के रूप में भी मदद करेगा।

इसे भी पढ़े:-Chanakya Neeti: चाणक्य की ये नीति का सबको पालन करना चाहिए