Haryana Election Date: हरियाणा में बदल सकती है मतदान की तारीख, चुनाव आयोग का ऐलान जल्द

Voting

Haryana Election Date: आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों को लेकर हरियाणा में बदलाव हो सकता है। सूत्रों की माने तो राजनीतिक दलों के गुहार पर मंगलवार को निर्वाचन आयोग की बैठक में इस मामले में बड़ा फैसला लिया जा सकता है। आपको बता दें कि राज्य की सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा हरियाणा में 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि नतीजा 4 अक्टूबर को आएंगे।

Haryana Election Date

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख बदलने की मांग की है। निर्वाचन आयोग के सूत्रों की माने तो 1 अक्टूबर के बजाय 7 या 8 अक्टूबर को हो सकता है। इसी के मुताबिक मतगणना की तारीख भी अब आगे बढ़ सकती है चुनाव आयोग इस मामले में मंगलवार को घोषणा कर सकता है।

भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा के अध्यक्ष मोहनलाल बडोली ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कम मतदान के दर से 1 अक्टूबर की मतदान की तारीख को बदलने के लिए अपील किया है उनका कहना है कि 1 अक्टूबर की मतदान की तारीख से पहले और बाद में कई छुट्टियां है जिस वजह से कम मतदान हो सकता है इसलिए तारीख को बदल दिया जाना चाहिए।

मोहनलाल बडोली ने अपने पत्र में जिक्र किया है कि 28 तारीख को शनिवार और 29 तारीख को रविवार है 30 को बीच में सोमवार यानी कि एक वर्किंग डे है और 1 अक्टूबर को मंगलवार मतदान की तारीख है जबकि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती है 3 अक्टूबर को अग्रसेन जयंती का अवकाश है। ऐसे में 6 दिन का लंबा वीकेंड होने के चलते लोग छुट्टियों पर जा सकते हैं। लोकसभा चुनाव के बाद निर्वाचन आयोग ने कहा है कि हमने इन चुनाव से सबक सीखा है कि भीषण गर्मी में चुनाव और सप्ताह के आखिर में मतदान नहीं करना चाहिए।

जानकारों की माने तो इस मामले में चुनाव आयोग जल्द ही तारीखों में बदलाव कर सकता है।

इसे भी पढ़ें:-Unified Pension Scheme: सरकारी कर्मचारियों को केन्द्र ने दी बड़ी सौगात, यूनिफाइड पेंशन स्क्रीम को दी मंजूरी

Reported By- Mamta Chaturvedi