Sahara Refund: आने लगा सहारा का रिफंड पैसा, गृहमंत्री अमित शाह ने अकाउंट में किया ट्रांसफर

सहारा समूह के कोआपरेटिव में फंसे करोड़ों निवेशकों के पैसे की वापसी के लिए कैंसर का ने सेंट्रल रजिस्टार आफ कोऑपरेटिव सोसायटी पोर्टल लांच किया है। इसके जरिए सहारा के चार को ऑपरेटिव सोसाइटी के ऐसे निवेशकों को पैसा वापस मिल सकेगा जिनके इन्वेस्टमेंट की मैच्योरिट पूरी हो चुकी है।

पहले चरण में निवेशकों के ₹10000 की राशि लौटाई जाएगी जिनका 10000 से अधिक जमा है उन्हें भी अभी केवल ₹10000 ही रिफंड किए जाएंगे।

सहारा रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने वाले लाखों निवेशकों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सहारा रिफंड पोर्टल को लॉन्च करते हुए कहा था कि 45 दिनों के भीतर निवेशकों का पैसा उनके खाते में पहुंच जाएगा और अब सहारा की कोआपरेटिव में निवेश करने वाले करोड़ निवेशकों को पैसे वापस करने का प्रोसेस शुरू कर दिया गया है। इस काम की शुरुआत खुद गृह मंत्री अमित शाह के हाथों से हुई है।

गृह मंत्री अमित शाह ने सहारा निवेशकों के क्लेम अमाउंट को ट्रांसफर करने के दौरान कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि सहारा निवेशकों के पैसे रिफंड होने शुरू हो गए गृह मंत्री के मुताबिक आज 111 लाभार्थियों के ₹10000 की पहली किस्त हस्तांतरित की गई है। इसके साथ ही गृह मंत्री ने अब तक इस पोर्टल के जरिए रिफंड के लिए आवेदन करने वाले निवेशकों का आंकड़ा पेश करते हुए कहा कि सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च किए जाने के बाद से 1800000 लोगों ने इस पर रजिस्ट्रेशन कराया।