औरंगाबाद में प्रेमी ने शादी से किया इंकार तो प्रेमिका समेत 6 सहेलियों ने खाया ज़हरीला पदार्थ, 3 की मौत हो गयी जबकि 3 अन्य की हालत गंभीर।

औरंगाबाद, बिहार। जहरीला पदार्थ खाने से तीन किशोरियों की मौत, तीन की हालत गंभीर एंकर- औरंगाबाद में प्रेमी ने शादी से किया इंकार तो प्रेमिका समेत 6 सहेलियों ने ज़हरीला पदार्थ खा लिया।जिसमे 3 की मौत हो गयी जबकि 3 अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है।तीनों का इलाज़ फिलहाल गया मगध मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।घटना कासमा थाना क्षेत्र के चिरैला गांव का है।हालांकि,घटना की वजह का खुलासा नहीं हो सका है और न ही ग्रामीण इस संबंध में कुछ बोल नही रहे है।

इस सबन्ध में एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतक में एक का प्रेम प्रसंग अपने ही भाई के साले के साथ था और घर से निकलकर सभी सहेलियां गुरारू स्थित उसके घर गई थी और वहां उससे प्रेम का इजहार कर शादी की पेशकश की परंतु प्रेमी इंकार चला गया।उसके बाद सभी गांव आई और एक ने विषैला पदार्थ का सेवन कर लिया और उसे देखते हुए अन्य ने भी विषैले पदार्थ खा लिया।सभी सहेलियों को ग्रामीणों ने गांव के ही एक खेत मे पड़ा पाया और उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्यकेन्द्र रफीगंज पहुंचे जहां चिकित्सकों ने तीन को मृत घोषित कर दिया बाकी तीन अन्य सहेलियों को बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज गया ले गए।

सात लड़कियों के द्वारा एक साथ विषैले पदार्थ खाने के बाद प्रशासनिक महकमा सकते में आ गया और पूरे मामले की जांच को लेकर गांव में कैम्प किया और यह जानने की कोशिश में जुट गई है कि मामला प्रेम प्रस्संग का है या कुछ और।एक साथ छह लड़कियों के जहरीले पदार्थ खाए जाने से गांव में सनसनी फैल गयी और इस घटना को लेकर कई तरह की चर्चा ने जन्म ले लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे रफीगंज सीओ तथा थानाध्यक्ष मामले की जानकारी ली और फिर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टेम के लिये उन्हें औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया और पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों को सौप दिया है।पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है एक का तो प्रेम प्रसंग था तो बाकी सहेलियों ने जहर का सेवन क्यों किया।

सभी सहेलियों की उम्र 14 से 15 वर्ष बताई जा रही है। बघौरा पंचायत के मुखिया अनुज सिंह ने बताया कि 6 किशोरियों ने जहरीला पदार्थ खाया था जिसमे 3 की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज लाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया और तीन सहेलियों को मगध मेडिकल कॉलेज गया के लिए हमने भेजा है। इधर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने बताया कि तीन किशोरियों की मौत हुई है और तीन का इलाज बाहर चल रहा है अभी यह खुलकर सामने नहीं आ पा रहा है कि आखिर क्या कारण रहा की सभी जहरीला पदार्थ का सेवन की। परिजन भी कुछ बता नहीं पा रहे हैं।

रिपोर्ट-आकाश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *