नया प्रगति मैदान हुआ वर्ल्ड क्लास पीएम मोदी ने की आईटीपीओ कांप्लेक्स में पूजा श्रमजीवियो का किया सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान पहुंचे प्रधानमंत्री ने यहां बनकर तैयार हुए भवाई जीपीओ कंपलेक्स के हवन और पूजन कार्यक्रम में सरिया पीएम शाम 6:30 बजे नए प्रगति सेंटर का उद्घाटन करेंगे।

हवन और पूजा के बाद प्रधानमंत्री ने कॉन्प्लेक्स तैयार करने में जुटे मजदूरों से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया इस दौरान पीएम ने मजदूरों से बातचीत किया।

केंद्र सरकार ने प्रगति मैदान को नया रूप देने के लिए लगभग 2700 करोड की लागत के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी थी। आईटीपीओ का नया कॉन्प्लेक्स आने वाले सितंबर में जी-20 के शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा।

आईटीपीओ का नया कॉन्प्लेक्स दुनिया के शीर्ष 10 कन्वेंशन सेंटर्स में होगा जो जर्मनी के हनोवर और चीन के शंघाई है जैसे विख्यात कन्वेंशन सेंटर को टक्कर देगा ।7000 लोगों के बैठने की क्षमता वाला यह कन्वेंशन सेंटर बेहद भव्य बना हुआ है। बैठने की क्षमता के आधार पर देखें तो यह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी ओपेरा हाउस से भी बड़ा है।

नए कन्वेंशन सेंटर को इंटरनेशनल मेगा इवेंट अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन असद असाधारण सांस्कृतिक आयोजनों की मेजबानी करने के लिए अच्छी तरह से तैयार किया गया है इसके लिए इसके अलावा 3000 लोगों की बैठने की क्षमता वाला शानदार एम्फी थियेटर भी है।