राहुल गांधी ने बीजेपी को बताया कौरवों की सेना

गुजरात के द्वारका में चिंतन शिविर में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा राहुल गांधी ने कहा भाजपा कुछ नेताओं को अपनी तरफ करने में लगी है जितने लोगों को भाजपा में ले जाना है ले जाओ आपको ने कुछ लोगों को बाहर में कुछ देना भी होगा हाथ पकड़ना और हाथ मिलाना भाजपा का काम है हमें किसी का पैर पकड़ने की जरूरत नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं जब भी गुजरात आता हूं तो मुझे अच्छा लगता है। साथ ही कहा कि हमारी पार्टी गुजरात से पैदा हुई उस समय हर राज्य में कांग्रेस पार्टी थी। मगर जो विचारधारा थी जो डायरेक्शन थी वही गुजराती ने दी थी।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस को रणनीतिक निर्देशन महात्मा गांधी ने दिया गांधीजी में और बाकी जो नेता था उनमें एक बहुत बड़ा फर्क था मेरे परदादा भी गांधी जी के साथ काम करते थे मैंने उनकी एक चिट्ठी पड़ी उचित थी उन्होंने गांधीजी के बारे में किसी और के लिए लिखा था चिट्ठी में नेहरू जी लिखते हैं कि इस मामले पर मेरी गांधी जी के साथ बातचीत हुई मेरा दिमाग कह रहा है कि इस मामले में गांधीजी गलत है और मैं सही मगर मेरा मन कह रहा है कि वह सही है।

इसी तरह राहुल गांधी ने कांग्रेस की तुलना पांडव और भाजपा की तुलना कौरवों से की। राहुल गांधी ने कहा कि बगैर श्री कृष्ण का उदाहरण देकर बोले श्री कृष्ण सत्य के साथ थे और उनकी सेना कौरवों के साथ राहुल गांधी ने कहा कि आज भी उनके पास ED, सीबीआई ,मीडिया सब सेना के तौर पर काम कर रही है। राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास कुछ नहीं है सच या झूठ की लड़ाई आपको लड़नी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *