Rahul Gandhi Speech: राहुल गांधी ने लोकसभा में उठाया परीक्षाओं में हो रही धांधलियों का मुद्दा

rahul gandhi

Rahul Gandhi Speech: राहुल बोले- देश की परीक्षा प्रणाली अमीरों के हाथों में बिक चुकी है, जिससे लाखों छात्र परेशान

Rahul Gandhi Speech

शिक्षा मंत्री को नीट के मुद्दे पर जवाब देना चाहिए

नई दिल्ली, 22 जुलाई

लोकसभा में सोमवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट समेत अन्य परीक्षाओं में हो रही धांधलियों का मुद्दा उठाया।

राहुल गांधी ने कहा कि देश में परीक्षा प्रणाली पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। उन्होंने सरकार से पूछा कि वह इस समस्या को व्यवस्थित स्तर पर ठीक करने के लिए क्या कर रही है।

राहुल गांधी ने कहा, लाखों लोग मानते हैं कि अगर आप अमीर हैं, तो आप हिंदुस्तान की परीक्षा प्रणाली को खरीद सकते हैं और विपक्ष के रूप में हम भी यही महसूस करते हैं। इस देश में लाखों छात्र हैं जो इस बात से बेहद चिंतित हैं कि क्या हो रहा है और उन्हें यकीन है कि देश की परीक्षा प्रणाली एक फ्रॉड है।

उन्होंने कहा, यह पूरे देश के लिए बिल्कुल स्पष्ट है कि हमारी परीक्षा प्रणाली में बहुत गंभीर समस्या है। यह सिर्फ नीट का सवाल नहीं है, बल्कि बड़ी परीक्षाओं का भी सवाल है। मंत्री ने खुद को छोड़कर सभी को दोषी ठहराया है।

इसके बाद राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिक्षा मंत्री को नीट के मुद्दे पर जवाब देना चाहिए। मंत्री जी ने सुप्रीम कोर्ट और प्रधानमंत्री की बात की, लेकिन वे यह नहीं बता पा रहे हैं कि वो नीट के मुद्दे पर क्या कर रहे हैं। देश के युवाओं को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हम चाहते हैं कि सरकार इसपर चर्चा करे, लेकिन वो तैयार नहीं हैं। हम ये मुद्दा उठाते रहेंगे और सरकार पर दबाव बनाते रहेंगे।

बाद में राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा कि शिक्षा मंत्री देश की जमीनी हकीकत से कोसों दूर हैं, वे दावा करते हैं कि पिछले सात सालों में कोई पेपर लीक नहीं हुआ है। दुर्भाग्यपूर्ण सच्चाई यह है कि देश की परीक्षा प्रणाली अमीरों के हाथों में बिक चुकी है, जिससे लाखों छात्र परेशान हैं।

इसे भी पढ़े:-Chanakya Niti: दुश्मनों पर विजय दिलाता है चाणक्य की ये बातें