Sonia Gandhi Rajya Sabha Nomination: राज्यसभा के लिए नामांकन करेंगी सोनिया गांधी

Sonia Gandhi

Sonia Gandhi Rajya Sabha Nomination: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी राज्यसभा के लिए बुधवार को नामांकन दाखिल करेंगी। इससे पहले यह ऑफर प्रियंका गांधी को दिया गया था लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

Sonia Gandhi Rajya Sabha Nomination

Sonia Gandhi Rajya Sabha Nomination: सोनिया गांधी मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश के रायबरेली सीट से लोकसभा सांसद है सूत्रों की माने तो वह राजस्थान या फिर हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन कर सकती हैं वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इस बार लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बीते दिन इंडिया गठबंधन के नेताओं के साथ आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीट बंटवारे को लेकर बैठक भी की। इसी दौरान यह चर्चा की गई कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और प्रियंका को राज्यसभा से उच्च सदन प्रियंका गांधी ने फिलहाल इस ऑफर को ठुकरा दिया है जिसके बाद सोनिया गांधी राज्यसभा के लिए नामांकन करेंगे।

इससे पहले सोनिया गांधी 2019 से लोकसभा चुनाव लड़ते समय कहा था कि उनका आखिरी चुनाव है जब वह आम चुनाव लड़ रही थी। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता साल 1999 से लोकसभा की सदस्य रही है कि पहला मौका है जब वह उच्च सदन पहुंचेंगे।

सूत्रों की माने तो बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि सोनिया गांधी को राज्यसभा भेजने के बाद प्रियंका गांधी को यूपी के रायबरेली सीट लोकसभा चुनाव लड़ाया जाए दरअसल रायबरेली के सीट गांधी परिवार के लिए खास रही है। सोनिया गांधी से पहले इस सीट पर फिरोज गांधी, इंदिरा गांधी, अरुण नेहरू जैसे लोग इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं।

सूत्रों की माने तो बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि सोनिया गांधी को राज्यसभा भेजने के बाद प्रियंका गांधी को यूपी के रायबरेली सीट लोकसभा चुनाव लड़ाया जाए दरअसल रायबरेली के सीट गांधी परिवार के लिए खास रही है। सोनिया गांधी से पहले इस सीट पर फिरोज गांधी, इंदिरा गांधी, अरुण नेहरू जैसे लोग इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं।अब देखना महत्वपूर्ण होगा कि क्या प्रियंका गांधी युपी के रायबरेली से चुनाव लडेंगी ।

इसे भी पढे:-Farmers Protest Update: पहले किसान आंदोलन से कितना अलग है इस बार का आंदोलन, जानिए क्या है मांगे