Thakur Community: ठाकुर समाज की नाराजगी पर पहली बार बोले गृहमंत्री अमित शाह

Amit Shah

Thakur Community: लोकसभा चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी से ठाकुर समाज के नाराजगी की बात किसी से छिपी नहीं है ऐसे में राजनीतिक जानकार कह रहे हैं कि गुजरात से शुरू हुई अटकलें अब मध्य प्रदेश पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। जानकार कहते हैं कि पहले चरण के चुनाव में इसका असर भी देखने को मिल गया है।

Thakur Community

Thakur Community: पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों की बात करें तो जौनपुर में धनंजय सिंह के चुनाव लड़ने की बात हुई या फिर उत्तर प्रदेश में ठाकुर समाज द्वारा विरोध की बात कही जा रही है। अब डैमेज कंट्रोल में भारतीय जनता पार्टी जोर-शोर से जुट गई है। नाराजगी की खबरों के बीच भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। इस बीच एक इंटरव्यू में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा की रूपल जी ने तीन बार माफी मांग ली है। तीन बार माफ़ी मांगी है। और हम जो लोग नाराज हैं उनसे चर्चा भी कर रहे हैं मुझे पूरा विश्वास है वह हमारे साथ आएंगे उनका विश्वास भारतीय जनता पार्टी के साथ बना हुआ है।

यही नहीं दूसरी और भाजपा के खिलाफ ठाकुर समाज के नाराजगी को विरोधी अपने पाले मिलकर चुनावी जंग बनाने की कोशिश कर रहे हैं इसका संदेश इंडिया गठबंधन की रैली में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के बयान से मिलता है हालांकि इससे पहले अखिलेश यादव भी कई मौके पर राजपूत ठाकुर समाज को रिजाते हुए दिखाई दिए।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर ठाकुर समाज ने महज पंचायत भी की थी इससे इसके बाद जानकारियां बताते हैं कि समाज इस बार बीजेपी का विरोध कर सकता है हालांकि यह समाज हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी का कर उतर रहा है। खास तौर पर उत्तर प्रदेश में ठाकुर समाज भारतीय जनता पार्टी को ही वोट करता आया है। यूपी के कई सीटों पर ठाकुरों के नाराजगी बताई जा रही है पहले चरण में जिन सीटों पर मतदान हुआ वहां भी दावा किया गया कि ठाकुरों ने भाजपा का गेम बिगाड़ दिया है। भाजपा का दावा है कि इससे कोई नुकसान नहीं होगा।

गौतलब है कि पिछले दिनों मेरठ में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अरुण गोविल ने भी ठाकुरों के नाराजगी दूर करने के लिए मंच से अपनी पत्नी की जाति का जिक्र किया था । ठाकुरों की नाराजगी का दावा इस कदर है कि उत्तर प्रदेश के आज सीटों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हाईकमान खुद जोरो से समीकरण बदलने में जुटा हुआ है देखना यही होगा क्या ठाकुर समाज की नाराजगी को भारतीय जनता पार्टी दूर करने में कामयाब हो पायेगी।

इसे भी पढे:-Amit Shah Varanasi Visit: पीएम मोदी की सीट से पूर्वांचल साधेंगे अमित शाह, बीजेपी बना रही है विशेष प्लान

Reported By: Mamta Chaturvedi / Special Correspondent