तीन करोड़ रुपए की लागत से होगा मसूरी माल रोड का सौन्दर्यीकरण

मसूरी, उत्तराखंड। मसूरी माल रोड के सौंदर्यीकरण को लेकर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण 3 करोड़ रूप्ये लगाने जा रहर है। मसूरी में पर्यटन सीजन शुरू होने के कुछ समय बचा हुआ है। ऐसे में मुख्य सचिव उत्तराखंड एसएस संधू द्वारा मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण को मसूरी के सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं जल निगम को माल रोड मसूरी यमुना पेयजल योजना के तहत किए गए कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के सचिव मोहन सिंह बर्निया ने बताया कि मुख्य सचिव एसएस संधू की अध्यक्षता में हाल में हुई बैठक के बाद मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा दो किलोमीटर की मालरोड के सौंदर्यीकरण के लिए तीन करोड़ रुपए का प्रस्ताव पास किया गया है। जिसके तहत मसूरी माल रोड को सुंदर बनाए जाने को लेकर विभिन्न योजनाओं के तहत काम किया जाएगा। मसूरी में पूर्व में लगे एंटीक खोल, हवा घर वॉल पेंटिंग आदि को सुंदर बनाए जाने की को लेकर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मसूरी माल रोड एक पर्यटक को के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है और माल रोड पर पैदल घूमना पसंद करते हैं। इसी को लेकर माल रोड को सुंदर और सभी सुविधाओं से लैस बनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है ।

बता दें की मसूरी में अप्रैल के अंत तक पर्यटन सीजन शुरू हो जाएगा और ऐसे में मसूरी के सभी सुविधाओं को दुरुस्त करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों ने कार्य शुरू कर दिया है। बता दें कि हाल में ही गणेश जोशी द्वारा निरीक्षण कर अधिकारियों को फटकार लगाने का काम किया था और उनका यह निर्देश दिए गए थे कि पर्यटन सीजन शुरू होने से पहले सभी सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लिया जाए । मोहन सिंह बर्निया ने बताया कि माल रोड में रेलिंग स्ट्रीट लाइट के साथ ही हवा घरों का सुंदरीकरण किया जाना है। जिसके रखरखाव की जिम्मेदारी भी मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की होगी साथ ही मसूरी माल रोड को बेहतरीन ढंग से सजाया जाएगा।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *