संजय सिंह ने बोला बड़ा हमला:अभिभावकों के खाते में पैसे ट्रांसफर करेगी योगी सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ आज कक्षा 1-8 तक के छात्राओं के अभिभावकों के खाते में यूनिफॉर्म और बैग खरीदने के लिए 1100-1100 रुपये भेजेगी. प्रदेश के 1.80 करोड़ छात्र-छात्राओं को इसका सीधा लाभ होगा. वही, यूपी सरकार की इस योजना को लेकर आम आदमी पार्टी  ने निशाना साधा है.

आप नेता संजय सिंह ने यूपी सरकार पर हमला बोला है. आप नेता संजय सिंह ने आज सुबह एक ट्वीट कर कहा कि भ्रष्टाचार को स्वीकार कर लिया गया है.संजय ने ट्वीट में लिखा, “AAP ने खुलासा किया था कि बच्चों के स्वेटर, स्कूल ड्रेस, बैग, जूता मोज़ा की ख़रीद  में भ्रष्टाचार किया गया है. अब सरकार की विदाई के वक़्त आदित्यनाथ जी को याद आया कि पैसा सीधे माता पिता के खाते में भेजा जाए.” अभिभावकों के खाते में पैसे ट्रांसफर करेगी योगी सरकार, संजय सिंह ने बोला बड़ा हमला

क्या है योजना?

योजना के तहत कक्षा 1-8 तक के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को मिलने वाली सुविधाओं का पैसा उनके अभिभावकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजा जाएगा. इसमें स्कूल बैग, यूनिफॉर्म, जूते-मोजे, स्वेटर खरीदने के लिए प्रत्येक छात्र-छात्रा के परिजनों के खाते में 1100-1100 रुपये भेजे जाएंगे. सीएम योगी आज शाम 5 बजे अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर योजना का शुभारंभ करेंगे. बच्चों को हर साल 2 जोड़ी यूनिफॉर्म, 1 स्कूल बैग, 1 स्वेटर, 1 जोड़ी जूते और 2 जोड़े मोजे दिए जाते हैं.

जूते और मोजे, स्वेटर बांटने की शुरुआत योगी सरकार ने ही की थी. इसमें से 2 यूनिफॉर्म के लिए 600 रुपये, स्वेटर के लिए 200 रुपये और बैग व जूते मोजे के लिये प्रति छात्र करीब 250 से 300 रुपये का बजट रहता है. यानी एक बच्चे पर करीब 1100 रुपये का बजट सरकार खर्च करती है.