Ashok Gehlot: कांग्रेस के 6 विधायको ने कहा हार के लिए अकेल अशोक गहलोत जिम्मेदार नही

ashok gahlot

Ashok Gehlot: कांग्रेस के 6 विधायकों का सभी बोले- हारके किये अकेले गहलोत दोषी नही। बागियों ने बिगाड़ा खेल। युवाओं को मौका मिलता तो बेहतर रहते परिणाम।……..राजस्थान में मेरे इलाके से ही बीजेपी को मिले हैं। क्षेत्र की जनता का आभार।
कांग्रेस की हार की वजह के सवाल पर

Ashok Gehlot


Ashok Gehlot: यह मंथन की वजह है।हाई कमान इस पर मंथन करें। यह जरूरी भी है क्योंकि 5 महीने बाद लोकसभा के चुनाव भी है। मंथन करके हाई कमान फैसला करें कि हम राजस्थान में रिवाज बदलने में कामयाब क्यों नहीं हो पाए । मुझे लगता है कि नौजवानों को और मौका दिया जाता तो बेहतर परिणाम मिलते।

मैं यह मानता हूं कि साल 2018 में निर्दलिय जीतकर आने वाले विधायकों को थोड़ी ज्यादा खुली छूट दे दी गई थी। जिससे जनता और कांग्रेस नेता प्रताड़ित रहे थे । उन्होंने सरकार का दुरुपयोग किया था। कई जगह निर्दलीयों को इस बार विरोध के बावजूद भी टिकट वापस दे दिया। जिसके कारण आसपास के इलाके पर भी कांग्रेस की जीत पर असर हुआ हमें हार मिली। वरना अच्छे परिणाम आते
सचिन पायलट को फिर से पीसीसी अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर
नौजवानों की प्रासंगिकता राजस्थान में बढ़ गई है। जहां-जहां नौजवान चुनाव लड़े हुए चुनाव जीते भी हैं नौजवानों को नेतृत्व दिया जाना ही चाहिए, ताकि कांग्रेस पार्टी फिर से मजबूती से खड़ी हो। इसका लाभ पार्टी और कार्यकर्ताओं को सबको मिलेगा।

गहलोत को हार का जिम्मेदार बताए जाने के सवाल पर
मैं इतना बड़ा नेता नहीं हूं। हाई कमान विचार करें, लेकिन इतना कहूंगा कि मंथन चिंतन जरूरी है,क्योंकि कार्यकर्ता 5 साल संघर्ष करते रहे 5 साल तक यह दरकिनार रहे फिर भी हम कांग्रेस पार्टी के साथ मजबूती से डटे रहे। सारी चीजों पर विचार मंथन होना चाहिए सभी बातें जांच के विषय में होगी।

टीकाराम जूली( यह उन चुनिंदा मंत्रियों में है जो की जीत कर वापस आए हैं)

  1. यह बात सही है मेरे कई साथी मंत्री चुनाव हार गए लेकिन मेरे क्षेत्र की जनता ने मुझ पर विश्वास किया और बड़ी जीत दी. जनता के बीच में आप रहते हैं तो जनता आपका ध्यान रखती है.
  2. गौरंतियाँ अपनी जगह अपना काम कर रही थी। आपका व्यवहार ,आपका काम, सरकार की योजनाएं चुनाव लोकल मुद्दों के आधार पर लड़ा जाता है। कौन निदलीय या बाग़ी लड़ रहा है। इस पर निर्भर करता है।

हो सकता है व्यक्ति विशेष के प्रति एंटी इनकंबेंसी रही हो जो हार की वजह बनी, लेकिन सरकार के खिलाफ कहीं एंटी इनकमबेंसी नहीं रही । जब 70 सीट हमें मिला इसका मतलब यह है कि अशोक गहलोत के कारण मिली क्योंकि केवल हार की वजह उन्हें नहीं बताया जा सकता सरकार की अच्छी योजनाएं रही

इसे भी पढे़:-Rules Change: आज से हो गए देश में पांच बड़े बदलाव,LPG के दाम बढ़े तो जीएसटी के बदले नियम