Assembly Election 2023: राजस्थान चुनाव को लेकर ओवैसी का बीजेपी-कांग्रेस पर हमला

ovaisi

Assembly Election 2023 : भले ही तेलंगाना में विपक्ष के जबरदस्त दबाव का एमआईएम की असदुद्दीन ओवैसी सामना कर रहे हो लेकिन राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उनके दौर बरकरार हैं।

Assembly Election 2023

Assembly Election 2023: अपनी हर जनसभा में असदुद्दीन ओवैसी कांग्रेस किए अशोक गहलोत सरकार और बीजेपी पर तो आरोपी की झड़ी तो लगाते ही हैं, साथ ही एमआईएम के कारण तेलंगाना के मुसलमान के विकास की कहानी सुनना भी नहीं बोलते असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी पहली बार राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ रही है और वह लगातार पैदल यात्रा और जनसभा के जरिए हैदराबाद से जयपुर तक आकर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं।

असदुद्दीन ओवैसी इन दोनों राजस्थान पर पूरा फोकस किए हुए हैं राजस्थान के चुनावी समीकरण को समझते हुए उन्होंने पहली बार यहां हो रहे विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों को उतारा है और खुद हैदराबाद से जयपुर आकर राजस्थान के कई जिलों में जाकर चुनावी माहौल भी गर्म रहे हैं मुस्लिम इलाकों की तंग गलियों में असदुद्दीन ओवैसी अपने समर्थकों के साथ घूमते नजर आते हैं। वही शाम होते-होते उनकी जनसभाओं का दौर भी शुरू हो जाता है एक दिन में 2 से 3 जनसभाओं को संबोधित करने के दौरान ओवैसी के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार और कांग्रेस पार्टी निशाने पर रहते हैं। ओवैसी की माने तो 5 साल में राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने मुसलमानों के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया। यहां तक की मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं में मुआवजा देने जैसी बातों पर भी भेदभाव अपनाया गया। जब कांग्रेस के नेताओं पर मुसीबत आती है तभी राजस्थान के 9 मुस्लिम कांग्रेस विधायक भी अपनी चुप्पी तोड़ते है।

ओवैसी अपनी जनसभा में भाजपा नेताओं के मुसलमान के खिलाफ दिए जा रहे बयानों को भी बताते हैं। स्वाति राजस्थान में हुए मोब लिंचिंग के साथ जुनैद और नावेद हत्याकांड का जिक्र करना भी नहीं भूलते । साथ यह सफाई भी देते नजर आता है कि कांग्रेस में वोट काटने वाला बोलता है जबकि बीजेपी राष्ट्र विरोधी जवाब देते हुए कहते हैं कि उन्हें कांग्रेस और बीजेपी से कोई सर्टिफिकेट नहीं चाहिए।

दरअसल असदुद्दीन ओवैसी ने पहली बार राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं। ऐसे में यही देखना होगा कि उनकी पतंग इस बार राजस्थान में किसके डोर करती नजर आएगी।

इसे भी पढे:-Chanakya Niti: धन आने पर कभी ना करें यह 4गलती, छिन जाएगा चैन सुख