BJP Bihar Politics: बीजेपी की राम के बहाने लवकुश को साधने की तैयारी

bjp

BJP Bihar Politics: बीजेपी की राम के बहाने लवकुश को साधने की तैयारी
बिहार में आज से निकला लवकुश रथयात्रा
हाइटेक रथ में सवार होकर अयोध्या आने का निमंत्रण देंगे बीजेपी नेता..

BJP Bihar Politics

BJP Bihar Politics: 22जनवरी को अयोध्या में राम लला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह है इसको लेकर पुरे देश में हर्ष उल्लास का माहौल है. बिहार बीजेपी बिहार के लोगो को अयोध्या आने का निमंत्रण देने के लिए आज से लवकुश यात्रा की शुरुआत की है. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने रथ को पटना बीजेपी कार्यालय से रवाना किया. हालंकि बीजेपी के इस रथयात्रा को लेकर सियासत भी गरम हो गई है. आरजेडी नेताओं ने कहा की लवकुश का तीर बीजेपी पर ही भारी पड़ जायेगा.

बीजेपी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मुख्य वोट बैंक लव-कुश को विभाजित करने के अपने निरंतर प्रयास में लगी हुई है, इसी क्रम में 22 जनवरी को अयोध्या रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के मौके को लेकर बिहार में 20 दिवसीय “लव-कुश यात्रा” की शुरुवात की है. सनातन धर्म के भगवान श्री राम और माता सीता के पुत्र थे लव और कुश ।

बिहार में लव-कुश कोइरी (कुशवाहा) और कुर्मी कृषि जातियों के बीच गठबंधन के लिए एक राजनीतिक शब्द है। बीजेपी की यह लव-कुश यात्रा” 2 जनवरी को पटना से शुरू होकर राम और सीता की कहानी से जुड़े जिलों और बड़ी संख्या में कुर्मी-कोइरी आबादी वाले जिलों वैशाली, सीतामढी, वाल्मिकी नगर, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, नवादा, नालंदा और बक्सर से होकर गुजरेगी। इस क्रम में समाज के 50 लाख से ज्यादा लोगो को आमंत्रण दिया जायेगा.

बीजेपी की इस लवकुश रथ को एक हाइटेक बस में बनाया गया है. बस में चारो तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बड़े नेताओं की तस्वीर लगी है.” सबके सिया सबके राम” का स्लोगन लगा है. रथ के अंदर का इंटीरियर भी काफी सुन्दर और आकर्षक है. दो कमरे बनाये गए है. हाइटेक बाथरूम है. खूबसूरत लाइटिंग है. दोनों कमरों में बड़े बड़े एल ई डी टीवी लगे है. रथ के चारो तरफ हाई रिजोल्यूशन वाले कैमरे लगे है. अंदर से ही छत पर जाने के लिए सीढ़ी बनी हुई है. यह रथ आज पटना से निकला है और बिहार के 38 जिलों से होता हुआ 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेगा. इस रथ के साथ साथ कीर्तन मंडली भी चलेगी. हवन कुंड भी होगा जिसमे जगह जगह हवन अनुष्ठान किया जायेगा. मंगलवार को पटना बीजेपी दफ़्तर में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इस रथ को रवाना किया. इस मौके पर किन्नरों ने खास तौर पर सोहर गाया.

उधर बीजेपी के इस लवकुश यात्रा पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा की लव कुश का तीर धनुष बीजेपी पर ही भारी पड़ेगा. आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने तो यहाँ तक कह दिया राम के बेचने वाले लोग अब एक बार फिर निकल पड़े है समाज में नफरत फैलाने….

जेडीयू नेता और बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने बीजेपी को लेकर कहा की देश की जनता से किया गया वादा पूरा नहीं किया और अब देश को गुमराह करने का काम कर रही है. कभी मंदिर मस्जिद तो कभी हिंदुस्तान पाकिस्तान… लेकिन अब देश की जनता सबकुछ समझ चुकी है.
इसे भी पढे़:-BJP Mission 2024: बीजेपी ने दिया नया नारा,तीसरी बार मोदी सरकार,अबकी बार 400 पार