मसूरी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धूमधाम के साथ मनाया BJP का 42 वां स्थापना दिवस।

मसूरी, उत्तराखंड। मसूरी में भारतीय जनता पार्टी का 42 वां स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर मसूरी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल के नेतृत्व में मसूरी के तिलक मेमोरियल के प्रांगण में एकत्रित हुए और भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगा कर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी की स्थापना से जुड़े मदन मोहन शर्मा ने बताया कि वह भारतीय जनता पार्टी की स्थापना से जुड़े हुए हैं। ऐसे में पूर्व में भारतीय जनता पार्टी पहले जनता दल थी। परन्तु पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा जनता दल में दोहरी सदस्यता का विरोध कर भारतीय जनता पार्टी का गठन किया जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी को 1984 में संसद में 2 सीटें हासिल हुई और लगातार संसद में सीटों का आकडा बढता रहा।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता की मेहनत का नतीजा है कि आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा कि बिना कार्यकर्ता के पार्टी कुछ नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आप को भाजपा का आम कार्यकर्ता बताते हुए कहते है कि कार्यकर्ता हीं भाजपा की रीड की हड्डी है और ऐसे में कोई बड़ा या छोटा नहीं है। सभी लोग भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर देश के विकास के साथ देश को विश्व की सबसे बडी शक्ति बनाने में अपना अहम योगदान दे रहे हैं।

भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास की नीति के तहत काम करती हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एकमात्र पार्टी है जो परिवारवादी राजनीति के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ रहे हैं और कई ने तो बलिदान भी दे दिया है। उन्होंने कहा कि देश में ऐसी सरकार है जिसकी निष्ठा अंत्योदय में है। दलित पिछड़ों आदिवासियों महिलाओं और नौजवान के विकास के लिये कार्य कर रही है।

सभी भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़े हुए हैं और यही कारण है कि देश में 12 राज्यों के साथ केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता देश की सेवा में लगा है। चाहे कोरोना काल में लोगों की मदद करना हो , लोगों को राशन देने के साथ मजदूरों को मोदी किचन के माध्यम से पका हुआ खाना उपलब्ध कराना हो । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता हर मोर्चे के लिए तैयार है और यही कारण है कि आज देश में ही नहीं बल्कि विश्व में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है औक भारतीय जनता पार्टी कर कुनबा लगातार बढ रहा है।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *