China Pneumonia:भारत तक पहुंची चीन की रहस्यमय बीमारी, उत्तराखंड में दो बच्चों में मिले इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण

uttarakhand alert

China Pneumonia: उत्तराखंड में चीन से पहले बीमारी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अलर्ट जारी करने के बाद हर एक चीज पर नजर रखी जा रही है।

China Pneumonia

China Pneumonia: इसी सिलसिले में उत्तराखंड के बागेश्वर में दो बच्चों में इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण पाए गए हैं। इसको लेकर बच्चों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। चीन में तेजी से बच्चों में स्वास्थ्य संबंधी संक्रमण फैल रहा है। हर रोज वहां बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के बाद अब चीन के सामने आई इस बीमारी को लेकर देश के लगभग सभी राज्य अलर्ट पर है चीन में पहली माइक्रो प्लाज्मा निमोनिया और इन्फ्लूएंजा फ्लो को लेकर उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग में भी सतर्कता पर अपनी शुरू कर दी है जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

अब अलर्ट के बाद बागेश्वर के दो बच्चों में इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण देखे गए हैं दोनों के सैंपल जांच के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल भेजे गए हैं और जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है।

जानकारी के मुताबिक इस बीमारी के पांचवें स्टेज में ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है इसको लेकर राज्य भर में तमाम अस्पताल अलर्ट पर है सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की पूरी मात्रा रखने को कहा गया है साथी वेंटीलेटर और अन्य सामानों को भी तैयार रखने के आदेश दिए गए हैं। अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है।जानकारी के मुताबिक इस बीमारी के पांचवें स्टेज में ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है इसको लेकर राज्य भर में तमाम अस्पताल अलर्ट पर है सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की पूरी मात्रा रखने को कहा गया है साथी वेंटीलेटर और अन्य सामानों को भी तैयार रखने के आदेश दिए गए हैं। अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: ऐसे करें सच्चे दोस्त की पहचान, कभी नहीं खाएंगे धोखा