Derek O Brien: राज्यसभा से टीएमसी सांसद डेरेक सस्पेंड, सदन के कार्रवाई में बाधा डालने पर हुआ एक्शन

Derek

Derek O Brien: तृणमूल कांग्रेस सांसद डायरेक्ट ओबेरॉन को संसद के शीतकालीन सत्र के बाकी भाग के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

Derek O Brien

Derek O Brien: वह ब्रायन पर सदन की कार्रवाई में बाधा डालने का आरोप है जिस पर कार्रवाई करते हुए उन्हें राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया है। लोकसभा में बुधवार हुई सुरक्षा के चूक मामले के बाद एक बार फिर से सांसद शुरू हुआ। इस दौरान डेरेक ओ ब्रायन ने राज्यसभा की कार्रवाई में बाधा डालना शुरू किया। जिस पर उन्हें सदन से बाहर जाने को कहा गया ।

इसे भी पढे़:Chanakya Niti: इन क्षेत्र के लोगों से रहे सावधान हमेशा देते हैं धोखा

दरअसल डायरेक्ट ओबेराय ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर चर्चा की मांग की लेकिन इस पर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने टीएमसी सांसद का नाम लिया और उन्हें तुरंत सदन से बाहर जाने का आदेश दिया। जगदीप धनखड़ ने कहा कि डेरेक को तुरंत सदन छोड़ने के लिए कहा जाता है। उनका कहना है कि वह सभापति की अवहेलना करेंगे।डेरेक का कहना है कि वह नियमों का सम्मान नहीं करेंगे। यह गंभीर कदाचार है या एक शर्मनाक घटना है।

इसे भी पढे़:-Sapne Me Gaay Dekhna: सपने में गाय देखना कैसा होता है ?

सभापति ने कहा कि संसद का आचरण ठीक नहीं है इसके अलावा सभापति ने यह भी कहा कि डेरेक नारेबाजी करते हुए सदन के बिल में आगे कल सुरक्षा में हुई चुकी घटना को लेकर उन्होंने न सिर्फ नारेबाजी की बल्कि सदन की कार्रवाई में बाधा भी डाली सभापति की तरफ से डायरेक्ट ओबेरॉय के अलावा अन्य विपक्षी सांसदों को भी प्रदर्शन को लेकर चेतावनी दी गई। हालांकि कोई भी सभापति की बात सुनने को तैयार नहीं था फिलहाल राज्यसभा को अस्तित्व कर दिया गया है। वर्तमान में संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है जो 4 दिसंबर से शुरू हुआ था और 22 दिसंबर तक चलने वाला है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: ऐसे करें सच्चे दोस्त की पहचान, कभी नहीं खाएंगे धोखा