Dilip Kumar Saira Banu Love Story: हिन्दी सिनेमा के मशहूर सितारे सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी कैसे शुरु हुई- जानें

Dileep Kumar Saira Banu Love Story

Dilip Kumar Saira Banu Love Story: 90 के दशक की मशहूर अदाकारा सायरा बानो, भले ही आज वो 80 साल की क्यों न हो गई हो। उनकी बेमिसाल खूबसूरती का आज के समय में भी कोई जवाब नहीं है। सायरा बानो औकृर दिलीप कुमार की प्रेम कहानी सभी को प्यार करने का तरीका सिखाती है।

Dilip Kumar Saira Banu Love Story


अपनी उम्र के इस पड़ाव पर भी वो आज भी बेडद खुबसुरत नजर आती है। दिलीप कुमार और उनकी ये प्रेम कहानी से ऐसा लगता है वो केवल एकदूजो के लिए ही बने थे।


भारत के मसूरी में 23 अगस्त 1944 में मुस्लिम परिवार में सायरा बानो का जन्म हुआ था। उन्हें बचपन से ही दिलीप कुमार बेहद पसंद थे। फिल्मी दुनिया में दम भी उन्होंने दिलीप कुमार से मिलने का लिए ही लिया था। वह उनसे मिलना चाहती थी उनसी दोस्ती करना चाहती थी और उनका यह सपना पूरा हुआ भी। 22 साल के उम्र का गैप भी उनके प्यार को कम न कर सका। उनकी शादी दिलीप कुमार से साल 1966 में हुई थी।


दिलीप कुमार जब बीमार रहे तब उन्होंने उनकी सेवा की और उन्हे कभी भी अकेल नहीं छोड़ा। 2021 में दिलाप कुमार इस दुनिया को छोड़ कर गई तब भी उन्होंने उनके इस बेशुमार प्यार को अपने अंदर जिंदा रखा।


अपने इस प्यार को वह इंय्टाग्राम पर पोस्ट के जरिए जाहिर करते रहती है। उनके ऐसे प्यार को देखकर लोंगो के उनकी इस कहानी से प्यार करनी सीखना चाहिए।

इसे भी पढ़े:-Chanakya Neeti: चाणक्य की ये नीति का सबको पालन करना चाहिए