होली के दिन क्या होगी मेट्रो की टाइमिंग सफर करने से पहले जरूर जाने

यदि आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं तो यह खबर आपके काम की है क्योंकि 18 मार्च को होली है लिहाजा डीएमआरसी ने और एनएमआरसी यानी कि नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन ने अपने टाइम में बदलाव किया है।

अब आपको बताते हैं कि होली के दिन कब चलेंगे मेट्रो

होली के दिन नोएडा मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। उस दिन पहली मेट्रो जो सुबह 6:00 बजे नोएडा के सेक्टर 51 से चलती है वह दोपहर के 2:00 से चलेगी। यानि कि मेट्रो सेवा 8 घंटे के लिए प्रभावित रहने वाली है ।

इस दिन 2:00 बजे तक मेट्रो नोएडा और ग्रेटर नोएडा के रूट पर मेट्रो सेवा बंद रहेगी ।इसके साथ ही मेट्रो पर पार्किंग की सेवा भी बंद रहेगी और सभी स्टेशन पूरी तरीके से बंद रहेंगे।

दोपहर 2:00 बजे के बाद पहले की तरह ही मेट्रो चलने लगेंगी वही एक्वा लाइन पर होली वाले दिन 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलेगी।

डीएमआरसी का भी बदला टाइम

होली के दिन पहला मेट्रो दोपहर 2:30 बजे से चलेगा। उस दिन रैपिड मेट्रो और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के साथ ही दिल्ली मेट्रो के सभी रूटों पर मेट्रो सेवा 2:30 बजे तक बाधित रहेंगी ।वहीं दोपहर के बाद मित्रों सेवाएं सामान्य तौर पर चलने लगेंगी।

अब बात करते हैं डीटीसी बस की

होली के दिन डीटीसी भी दिन में 2 बजे से चलना शुरू होंगी। दरअसल होली के दिन सवारियों की संख्या कम होती है जिसको देखते हुए होली वाले दिन कुछ ही रूट पर बसें चलेंगी ।जिससे यात्रियों को तकलीफ ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *