INDIA Alliance Meeting: दो दिन बाद इंडिया गठबंधन की वर्चुअली बैठक,नीतीश कुमार का संयोजक बनना तय!

india alliance

INDIA Alliance Meeting: दो दिन बाद होगी इंडिया गठबंधन की महत्वपूर्ण बैठक । यह बैठक वर्चुअली आयोजित की जायेगी । बैठक से पहले इंडिया गठबंधन के सहयोगियो से फोन पर बातचीत हो चुकी है।

INDIA Alliance Meeting

INDIA Alliance Meeting: विश्वस्त सूत्रों के हवाले से ये पुख्ता खबर है कि इंडिया गठबंधन के संयोजक पद को लेकर नीतीश कुमार और उद्धव ठाकरे के बीच फोन पर मंगलवार शाम को चर्चा हुई है। ये चर्चा 2 जनवरी को हुई है । सूत्रों के मुताबिक अगामी 2 दिन में इंडिया गठबंधन की वर्चुअल मीटिंग हो सकती है।


इसी बीच राहुल गांधी ने भी अपनी दुबई की यात्रा बीच में ही स्थगित कर दी है निश्चित समय से पहले ही राहुल गांधी दिल्ली लौट आए। सूत्रों ने बताया की कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ममता बनर्जी से बात भी की है।


ये भी बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव , तेजस्वी , शरद पवार और उद्धव ठाकरे नीतीश कुमार को संयोजक बनाने के पक्ष में हैं। सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से भी की बात है। बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश और नीतीश कुमार की भी बातचीत लगातार चल रही है। बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से भी बात की है । नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में नई भूमिका को लेकर बात लगभग अंतिम दौर में है। संयोजक पर सहमति के लिये कांग्रेस ने खुद ही पहल शुरू की है।

गौरतलब है कि 19 दिसंबर को हुए इंडिया गठबंधन की बैठक में ये तय हुआ था कि 31 दिसंबर तक सीट शेयरिंग का फार्मूला तय कर लिया जायेगा । लेकिन अभी तक तय नही हो सका है इसी को लेकर इंडिया गठबंधन के सभी दलो ने सक्रियता दिखानी शुरु कर दी है ताकि जनता में गलत संदेश ना जाये ।

हालाकि गठबंधन के नेताओ की बात करे तो अखिलेश यादव और उद्धव ठाकरे ने लचीला रुख अख्तियार करते हुए ये संकेत दिया है कि बीजेपी को रोकने के लिए त्याग करने के लिए भी तैयार ।

हालांकि इंडिया गठबंधन की सीट शेयरिंग का फार्मूला अभी तय नही हुआ है उससे पहले जनता दल युनाइटेड ने अरुणाचल प्रदेश के अरुणाचल वेस्ट से रुही टांगुंग को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

जहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी लगातार कह रही कि इंडिया गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन है वही दूसरी ओर इंडिया एलायंस के नेता सक्रिय होकर एक मंच पर आते दिखाई दे रहे है ताकि बीजेपी को तीसरी बार सत्ता में आने से रोका जा सके ।

इसे भी पढे़:- Chanakya Niti: ऐसे करें सच्चे दोस्त की पहचान, कभी नहीं खाएंगे धोखा

Reported By : Mamta Chaturvedi