खुशखबरी! गणपति उत्सव पर चलेंगी 266 स्पेशल ट्रेनें

भारतीय रेलवे ने गणेश उत्सव पर भीड़ और यात्रियों की संख्या को देखते हुए 250 से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी की है ताकि गांव से लेकर शहर आने वाले यात्रियों और जाने वालों को आसानी से कंफर्म टिकट मिल सके। रेलवे की ओर से यह सभी ट्रेनें मुंबई से चलाई जाएंगी जिससे गणेश उत्सव पर किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो।

यात्रियों की परेशानी को देखते हुए सेंट्रल रेलवे ने 18 नॉन रिजर्व ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है। इससे पहले मुंबई सेंट्र्ल ने सितंबर में होने वाले गणपति महोत्सव के लिए 208 स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया था। यात्रियों की संख्या का अनुमान ज्यादा होने के कारण 40 और स्पेशल ट्रेनें बढ़ाई गई हैं। अब 18 नई ट्रेनों को स्पेशल ट्रेनों के लिस्ट में जोड़ा गया है जिसका मतलब अब कुल 266 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।

भारतीय रेल की ओर से अलग-अलग राज्यों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी जो मुंबई के लिए जाएंगे । रेलवे ने मुंबई के ज्यादातर स्टेशनों को कवर करेंगे । सबसे ज्यादा स्पेशल ट्रेनिंग बिहार उत्तर प्रदेश के शहरों से होकर गुजरेगी । मध्य प्रदेश राजस्थान गुजरात जैसे राज्यों के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी लेकिन ज्यादातर महाराष्ट्र राज्य पास के राज्यों के लिए संचालित होगी।