Lok Sabha Election 2024 BJP Appointments: बीजेपी ने 23 राज्यों के प्रभारी की लिस्ट जारी की यूपी में बैजयंत पांडा तो बंगाल में मंगल पांडे को जिम्मेदारी

Lok Sabha Election 2024 BJP Appointments: लोकसभा चुनाव 2024 के घमासान के लिए भारतीय जनता पार्टी एक्शन मोड में आ चुकी है। पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024 BJP Appointments

Lok Sabha Election 2024 BJP Appointments: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नेता ने चुनाव प्रभारी के लिए जारी कर दी है इसमें बिहार उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल समिति 23 राज्यों और केंद्र शासित राज्य के लिए चुनाव प्रभारी और सा चुनाव प्रभारी का नाम है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी बजट पांडा को दी गई है। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी सौंपी गई है उन्हें ममता बनर्जी के गढ में भारतीय जनता पार्टी का कमल खिलाने का जिम्मा सोौपा गया है। दूसरी और उनके साथ देने के लिए बीजेपी की आईटी सेल के के अमित मालवीय और आशा लकड़ा को सह प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया गया है । महेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का लोकसभा चुनाव प्रभारी और सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी बनाया गया है।

उत्तराखंड के कमान दुष्यंत गौतम संभालेंगे केरल के लिए प्रकाश जावड़ेकर को लोकसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया गया है। जबकि कर्नाटक के लिए राधा मोहन दास अग्रवाल प्रभारी होंगे और सुधाकर रेड्डी से प्रभारी नियुक्त किए गए हैं।

दूसरी और बिहार में जहां भारतीय जनता पार्टी सत्ता में वापसी की तैयारी में है वहां लोकसभा चुनाव के लिए विनोद तावडे को प्रभारी नियुक्त किया गया है जबकि दीपक प्रकाश को सह प्रभारी बनाया गया ह। इसी तरह से हरियाणा के लिए विप्लव देव को प्रभारी और सुरेंद्रनागर को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा झारखंड के लिए संसद लक्ष्मीकांत वाजपेई को प्रभारी बनाया गया है।

उड़ीसा के लिए विजयपाल तोमर को प्रभारी बनाया गया है उत्तर प्रदेश में वैजयंत पांडा तो बंगाल में मंगल पांडे जबकि लता विधायक लता उसेंडी सह- प्रभारी होगी। पंजाब में विजय भाई रूपाली को प्रभारी नियुक्त किया गया हो नरेंद्र सिंह सह प्रभारी होंगे इसके अलावा तमिलनाडु की बात करें तो अरविंद मेनन को प्रभारी और सुधाकर रेड्डी को सह प्रभारी बनाया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए भी थीम सॉन्ग को भी लॉन्च कर चुकी है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Neeti: चाणक्य की ये नीति का सबको पालन करना चाहिए