20 जुलाई से शुरू होगा संसद का मॉनसून सत्र, सीसीपीए की बैठक में हुआ फैसला

20 जुलाई से संसद का मॉनसून सत्र शुरू होगा। संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति ने सत्र की तारीखों पर मुहर लगा दी है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीसीपीए की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें तारीख पर फैसला हुआ मॉनसून सत्र में केंद्र की मोदी सरकार समान नागरिक संहिता को लेकर बिल पेश कर सकती है ।

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने ट्विटर पर लिखा कि संसद का मॉनसून सत्र 2023 आगामी 20 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक चलेगा।

23 दिनों तक चलने वाले इस सत्र में कुल 17 बैठकें होंगी मैं सभी पार्टियों से सत्र के दौरान संसद के विदाई और अन्य कामकाज में रचनात्मक योगदान देने की अपील करता हूं ।

मोदी सरकार इस बार UCC बिल ला सकती हैं प्रधानमंत्री ने हाल ही में यूसीसी को लेकर बयान दिया था जिसके बाद से अटकलें तेज हो गई हैं। 27 जून को प्रधानमंत्री ने भोपाल में कहा था कि घर में दो कानून होने से नहीं चल सकता तो दूरी व्यवस्था से देश कैसे चलेगा मोदी के बयान को तैयार करना है।

संसद सत्र के पहले कांग्रेस ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं यूसीसी पर पीएम मोदी के बयान के बाद से कांग्रेस केंद्र पर हमलावर है। ऐसे में संसद में इस मुद्दे पर ग्रैंड ओल्ड पार्टी के रुख का अंदाजा लगाया जा सकता है ।मानसून सत्र को लेकर 1 जुलाई को कांग्रेस की संसदीय समिति की बैठक सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने जा रही है बैठक 10 जनपद पर बुलाई गई है।

इसके अलावा दिल्ली में ट्रांसफर पोस्टिंग के मामले पर उपराज्यपाल को शक्तियां देने वाले विधेयक को लेकर मोदी सरकार का विरोध कर रही है।

आम आदमी पार्टी दिल्ली के मुख्यमंत्री इस मामले पर पूरे देश में घूम घूम कर बीजेपी विरोधी दलों से मिल रहे हैं और समर्थन मांग रहे हैं आपने कांग्रेस से भी विधेयक का विरोध करने को कहा है लेकिन अभी तक कांग्रेस ने अपना रुख साफ नहीं किया।