मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, विपक्ष की मांग पर केंद्र सरकार मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार

20 जुलाई से मॉनसून सत्र शुरू होने वाला है उससे पहले के सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई और तमाम मुद्दों को लेकर चर्चा की गई । केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक के दौरान सूत्रों की मानें तो सभी दलों को सूचित किया कि सरकार मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा कराने को तैयार है।

हालाकि विपक्ष ने महंगाई पर भी चर्चा की मांग उठाई। बैठक में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सरकार नियम के तहत हर मसले पर चर्चा के लिए तैयार है । 20 जुलाई से शुरू हो रहा है संसद का मानसून सत्र 11 अगस्त तक चलेगा।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ताली दोनों हाथों से बजती है अगर सरकार चाहती है कि संसद चले तो उसे विपक्ष के मुद्दों को जगह देनी चाहिए । चौधरी ने कहा कि बैठक में कांग्रेस ने सत्र में मणिपुर की स्थिति पर चर्चा की मांग की है।

सूत्रों के मुताबिक संसद के इस सत्र में जो बिल पेश किए जाएंगे इस लिस्ट में सबसे पहला बिल दिल्ली को लेकर लाए गए अध्यादेश से जुड़ा है कुल 31 बिल पेश करने की तैयारी में है।

गौरतलब है कि इससे पहले राज्यसभा के सभापति जगदीप धनकड़ की तरफ से बुलाया था लेकिन एनडीए और विपक्षी दलों की बैठक के चलते कई नेता मौजूद नहीं हो पाए थे ।