प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ‘राशन आपके द्वार’ योजना की शुरुआत की: कहां आदिवासियों के लिए बड़ा दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी नेता और महान स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती पर भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा कि हमें आदिवासियों से सीखना चाहिए। पीएम ने कहा कि पूरे देश के लिए आज बड़ा दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कमलापति की योगदान को भी देश नहीं भुला सकता साथ ही कहा कि आदिवासियों के लिए मध्य प्रदेश की सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं पहले की सरकार आदिवासियों को प्राथमिकताएं नहीं देती थी।

पीएम मोदी ने जनजातीय सम्मेलन में हिस्सा लेते हुए कहा कि मैंने प्रयास किया उनकी उन गीतों को समझने के लिए क्योंकि मेरा यह अनुभव रहा है कि जीवन का एक महत्वपूर्ण कालखंड मैंने आदिवासियों के बीच बिताया है। मैंने देखा है कि हर बात में कोई न कोई तत्वज्ञान होता है यही नहीं पर्पस ऑफ़ लाइफ आदिवासी अपने नाच गान में अपने गीतों में अपनी परंपराओं में बखूबी पेश करते हैं।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राशन आपके द्वार योजना की शुरुआत की। साथ ही पीएम ने रतलाम जिले में बनने वाले एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे ।पीएम ने भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में राशन आपके द्वार योजना और हीमोग्लोबिनपैथी मिशन का भी शुरुआत किया।