बलरामपुर में जिला निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

बलरामपुर, यूपी। लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व मतदान करने के लिए जहां मतदाता उत्साहित दिख रहे हैं तो वही छठे चरण में होने वाले मतदान में बलरामपुर जिले में पोलिंग पार्टियां रवाना हुई। जहां जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिला अधिकारी श्रुति ने पोलिंग पार्टियों को रवाना करते हुए सभी से निष्पक्ष मतदान कराने की अपील की। वहीं सुबह 6:00 बजे से ही अधिकारी व कर्मचारी रवानगी स्थल बड़ा परेड ग्राउंड में आने लगे और शाम करीब 3:00 बजे तक आधे से अधिक पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई।

बलरामपुर जनपद में अपने विधायक को चुनने के लिए तकरीबन 16 लाख 1 हजार 577 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके साथ साथ करीब 49 हजार युवा वोटर भी इसमें शामिल हैं। वहीं यदि बात करें तो इस बार निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हर विधानसभा क्षेत्र में एक-एक पिंक बूथ भी बनाए गए हैं। जहां पर महिलाओं को गुलाब या कोई गिफ्ट सम्मान के रूप में दिया जाएगा। इसके साथ साथ पिंक बूथ पर उनके बच्चों के लिए जलपान की भी सुविधा रहेगी और किड्स कॉर्नर भी बनाया जाएगा। इसके साथ साथ इस पिंक बूथ का कमान महिलाओं की यूथ ब्रिगेड ही संभालेगी और महिलाओं को सुविधाएं देगी।

मतदान कराने को लेकर कर्मचारियों में भी उत्साह दिख रहा है। बीपी पैड व ईबीएम मशीन कंधे पर रखकर जाते हुए कर्मचारियों का कहना है कि हम निष्पक्ष मतदान कराएंगे और इस लोकतंत्र के महापर्व को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराएंगे वहीं इस बाबत जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी श्रुति ने बताया है कि सारी तैयारियां पूरी हैं। जिले में निष्पक्ष मतदान होगा और जिले के सभी मतदान स्थलों पर सुबह 7:00 बजे से मतदान होगा सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम है। जिले में पैरामिलिट्री फोर्स दाखिल है। इसके साथ-साथ हमारी स्थानीय पुलिस भी पूरा सहयोग कर रही है।

रिपोर्ट- अमित कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *