प्रधानमंत्री ने कहा कि स्थापना दिवस से लेकर 20 अप्रैल तक सांसद केंद्र की योजनाओं का प्रचार प्रसार करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के सांसदों से पार्टी के स्थापना दिवस से लेकर 20 अप्रैल तक केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का प्रचार प्रसार करने और जनता के बीच जाकर काम करने को कहा है।

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री ने यह बात भाजपा के संसदीय दल की बैठक में कहीं है । सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने सांसदों से स्थापना दिवस पखवाड़े के तहत अपने अपने संसदीय क्षेत्र में रोजाना एक बड़ा आयोजन करने और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने को कहा है। संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने सांसदों से अपने अपने संसदीय क्षेत्र में अधिक से अधिक तालाब खुदवाने को भी कहा है।

अभी चले जाना भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी सांसदों को समाज के सभी वर्गों के साथ संवाद करने का निर्देश दिया ,कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता असंगठित क्षेत्र के मजदूरों अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समाज के साथ-साथ सभी वर्गों के लोगों के बीच जाकर संवाद स्थापित करें पीएम ने सांसदों को जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने और उनका फीडबैक लेने को कहा है देश में बढ़ रहे जल संकट को देखते हुए एक बार फिर से पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों को अपने अपने संसदीय क्षेत्र में आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष में अमृत महोत्सव के तहत 75 तालाबों का निर्माण कराने को भी कहा है।

केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि पिछले सप्ताह के बैठक में प्रधानमंत्री ने जो दिशा निर्देश दिए थे उसके मुताबिक इस पखवाड़े का कार्यक्रम तय किया गया है ।उन्होंने बताया कि तालाब अभियान को लेकर प्रधानमंत्री ने सांसदों से विशेष आह्वान किया है।

भाजपा द्वारा चलाए जाने वाले विशेष अभियान की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा सभी सांसद को तालाब स्वच्छता आयुष्मान भारत जन औषधि प्रधानमंत्री आवास हर घर जल आंगनवाड़ी कार्यक्रम अंबेडकर जयंती ज्योतिबा फुले जयंती को विद वैक्सीनेशन सेंटर स्कूल के बच्चों का टीकाकरण प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के साथ समावेशी योजना किसानों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं पोषण अभियान को कार्यक्रम में शामिल होने को कहा गया है।

6 अप्रैल को बीजेपी के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री देश भर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को 10:00 बजे संबोधित करेंगे ।इस दौरान पार्टी के सभी सांसद संसद भवन परिसर में मौजूद रहेंगे। देश भर के पार्टी कार्यकर्ता और नेता प्रधानमंत्री के संबोधन से वसूली जुड़ेंगे संसद सत्र के दौरान हर मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक होती है। मौजूदा बजट सत्र के दौरान संसदीय दल की आखिरी बैठक है।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में कई सांसद और केंद्रीय मंत्री पार्टी के चुनाव चिन्ह वाली भगवा टोपी पहनकर पहुंचे थे। चार राज्यों में मिली जीत के बाद 11 मार्च को अहमदाबाद के रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यही भगवा टोपी पहनी थी। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा में भारतीय सांसदों का आंकड़ा पहली बार के पार पहुंचने पर प्रधानमंत्री को बधाई दी। बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम सांसद मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *