बीजेपी तो बड़े मियां जैसी है हीं, सपा-बसपा भी छोटे मियां की तरह सुब्हान अल्ला हैं-प्रियंका गांधी

हरदोई, यूपी। प्रियंका गांधी वाड्रा ने जनता को संबोधित करते हुए पूछा कि पिछले 5 सालों में क्या आपकी जिंदगी बेहतर बनी।
लाडनूं में भी बिजली के बिल आते रहे बिजली नहीं आई लेकिन दिल बड़ा वही आते रहे। प्रियंका गांधी ने कहा कि आपके सामने तीन राजनीतिक दल हैं जिनमें BJP तो बड़े मियां जैसी है हीं और सपा-बसपा छोटे मियां सुभान अल्ला हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पीएम ने एक सभा ने कहा कि मुझको पता चला है कि UP में छुट्टे जानवरों की समस्या है। हम 3 साल से कह रहे हैं लेकिन यह ढोंग रखने का काम करते हैं। 5 साल से राज्य में और 7 साल से केंद्र में उनकी सरकार है। लेकिन उनको जानकारी ही नहीं है। दरअसल जानकारी है लेकिन वे कुछ करने की इच्छा नहीं रखते। मैंने भी हे चिट्ठी लिख कर छुट्टा जानवरों की समस्या से अवगत कराया था।

प्रियंका गांधी ने कहा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। वहां पर भी आवारा पशुओं की समस्या थी। लेकिन आज छत्तीसगढ़ में आवारा पशुओं की समस्या लगभग खत्म हो चुकी है। वहां की सरकार ने एलान किया था इन आवारा पशुओं को जो पालिका उसे 2 रुपये किलो हम गोबर खरीदेंगे। ये पाकिस्तान और आतंकवाद या धर्म और जात की बात ही करते हैं। यह समस्या की बात नहीं करते हैं जो इस देश की समस्या है। क्योंकि धर्म जात से इनका पेट भरता है। इनकी सरकार बनती है लेकिन यहां की जो जनता है उसका पेट रोजगार से यह किसान के सशक्त होने से भरता है।

धर्म की बात करते हैं, जाति की बात करते हैं, आतंकवादियों की बात करते हैं, लेकिन कभी समस्या की बात नहीं करते हैं। इन्हें पता है इन्होंने कोई काम कराया नहीं है, जनता इनसे जब जवाब मांगेगी तो क्या जवाब देंगे। प्रियंका गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कि सरकार देश की जनता की नहीं बल्कि सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए चल रही है। बार-बार कहते हैं कि विदेशों में घूम रहे हैं तो इससे देश का गौरव बढ़ रहा है। देश का गौरव अमेरिका लंदन में घूमने से नहीं बनता है बल्कि देश का गौरव तब बढ़ेगा जब देश का नौजवान को रोजगार मिलेगा। जब किसान सशक्त होंगे। इनके दोस्त एक दिन मैं एक हजार करोड़ रुपए कमा रहे हैं लेकिन यहां का किसान 1 दिन में 27 रुपये भी कमा नहीं पा रहा है।

यह सरकार सोचती है कि मुफ्त सिलेंडर दे दिया, मुफ्त एक बोरी राशन दे दिया और हमारी जिम्मेदारी खत्म। कभी खाते खुलवा दिए और चुनावों के वक्त उस में पैसा डाल दिया। प्रियंका ने जनता से कहा की आवाम को तय करना है कि प्रदेश में आपको कैसी राजनीति चाहिए। धर्म जात की सियासत करने वाली पार्टी आपको चाहिए या फिर आपकी समस्याएं समझने वाली या उनका निदान करने वाली सरकार।

प्रियंका गांधी ने बसपा पार्टी पर भीा आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जब CAA, NRC और किसान आंदोलन चल रहा था तब बताइए ये लोग कहां थे। यह विपक्ष में हैं, इनकी जिम्मेदारी बनती है लेकिन ये घरों में दुबके हुए थे। मंत्री के बेटे ने जो किसानों को कुचल दिया तब ये लोग कहां थे। कोंग्रेस पार्टी ने हीं हमेशा बेरोजगार किसान और वंचित शोषित की आवाज उठाई है।
प्रियंका गांधी ने कहा कि आशा बहू जब योगी जी के पास अपना मानदेय बढ़ाने के लिए एप्लीकेशन लेकर जाती है तो योगी जी की पुरुष पुलिस महिला को पीटती है, क्या अपना हक मांगना गुनाह है क्या ?

रिपोर्ट- आशीष सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *