फिर नरम पड़े नवजोत सिंह सिद्धू, इस्तीफा लिया वापस पर चन्नी के सामने रखी ये शर्त

फिर नरम पड़े नवजोत सिंह सिद्धू, इस्तीफा लिया वापस पर चन्नी के सामने रखी ये शर्त

पंजाब कांग्रेस में राजनीतिक हलचल अभी भी जारी है. नवजोत सिंह सिद्धू की वजह से लगातार असमंजस का दौर जारी है और हर पल समीकरण बदल रहे हैं. अब सिद्दू ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. वे कह रहे हैं कि पंजाब में जब नया एजी आ जाएगा, वो अपनी जिम्मेदारी फिर संभाल लेंगे.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा दे दिया था. तब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भी सीएम पद संभाले सिर्फ एक हफ्ता हुआ था. सिद्धू ने इस बात पर विरोध जताया था कि जिन एजी व डीजी को नियुक्त किया गया है, वो बेअदबी मामले में निष्पक्ष कार्रवाई नहीं कर सकते. ऐसे में सिद्धू उन्हें हटाने की मांग करने लगे थे. लेकिन जब उनकी वो मांग नहीं मानी गई, उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया.

अब सिद्धू ने फिर अपने तेवर नरम कर लिए हैं. उन्होंने इस्तीफा तो वापस लिया है, लेकिन अभी भी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. वे फिर ऑफिस ज्वाइन कर लेंगे, लेकिन जब नए एजी-डीजी आ जाएंगे. सिद्धू ने जोर देकर कहा है कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार ही ड्रग्स और बेअदबी मामले में जांच करने के लिए बनी थी. लेकिन क्योंकि अमरिंदर सिंह ने उस मामले में कुछ नहीं किया, इसलिए उनका इस्तीफा हुआ. उनकी नजरों में सीएम चन्नी पर भी वहीं जिम्मेदारी है और उन्हें वो निभानी चाहिए.

अब देखना ये होगा कि सिद्धू कि नरमी के क्या मायने लगाए जा रहे है आगामी चुनाव में सीएम चन्नी और सिद्धू एक रणनीति बना पाएंगे
indiapost news desk