Punjab Governor Resigns: पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने दिया इस्तीफा

banwari lal purohit

Punjab Governor Resigns: पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Punjab Governor Resigns

Punjab Governor Resigns: इस मामले में उन्होंने लिखा है बनवारी लाल पुरोहित ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नाम पत्र लिखा व्यक्तिगत कानून और अन्य प्रतिबद्धता के कारण मैं पंजाब के गवर्नर और केंद्र शासित राज्य चंडीगढ़ के प्रशासन के तौर पर अपना इस्तीफा सप्तम कृपया इसे स्वीकार करें

बनवारी लाल पुरोहित 83 साल के हैं इससे पहले 2017 से 2021 के बीच तमिलनाडु के गवर्नर रहे हैं। 2016- 2017 के बीच में असम के भी गवर्नर रह चुके हैं। जबकि अगस्त 2021 में उन्होंने पंजाब के 29 में राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की थी उन्होंने करीब साढे तीन साल बाद अपने इस्तीफा दिया। बनवारी लाल पुरोहित भाटी जनता पार्टी की तरफ से नागपुर लोकसभा सीट से तीन बार सांसद भी रह चुके हैं वहीं दूसरी ओर इसके पहले वह दो बार कांग्रेस के टिकट से इसी सीट से सांसद रह चुके हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के बीच विवाद चल रहा है मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दो दिन पहले ही गवर्नर पर निशाना साधते हुए उन पर तंज करने का आरोप लगाया।भगवंत मान ने कहा कि राज्य में हमारी चुनी हुई सरकार है हम निर्वाचित तरीके से राज करेंगे। लोकतंत्र में निर्वाचित तरीके की राज्यपाल बात-बात पर कह देते हैं कि या गैर कानूनी है वह कानूनी है । आपको बता दे कि राज्यपाल के साथ उनकी तनातनी की वजह कुछ विधेयक भी है जिन्हें राज्यपाल ने पहले मंजूरी नहीं थी जिसके खिलाफ भगवंत मान सुप्रीम कोर्ट गए थे इसके बाद फिर राज्यपाल ने विधायकों को मंजूरी दी थी।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल