राहुल गांधी सरनेम केस में सुप्रीमकोर्ट का गुजरात सरकार,याचिकाकर्ता को नोटिस, 4 अगस्त को अगली सुनवाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जुड़े आपराधिक मानहानि के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई। जस्टिस बीआर गवाई ने मामले में शिकायतकर्ता पुर्णेशमोदी , राहुल गांधी और गुजरात सरकार को नोटिस जारी किया है ।मामले की अगली सुनवाई 4 अगस्त को होगी।

कोर्ट मैं मामले की जब सुनवाई शुरू हुई तो पीठ के अध्यक्ष जस्टिस बीआर गवई ने केस को लेकर अपनी व्यक्तिगत समस्या बताते हुए दोनों पक्षों से सुनवाई के लिए सलाह मांगी। जस्टिस गवरी ने कहा मेरे पिता कांग्रेस के करीबी थे भाई अभी भी कांग्रेस सदस्य हैं आप लोग तय करें मैं सुनवाई करूं या नही।

जस्टिस गवई के ऐसा कहने पर पूर्णेश मोदी की तरफ से पेश हुए वकील महेश जेठमलानी ने कहा हमें कोई आपत्ति नहीं है। इसके बाद राहुल गांधी के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने भी कहा कि हम भी इनके बयान से सहमत हैं । दोनों पक्षों के सहमत होने के बाद जैसे ही ने सुनवाई शुरू की और कहा कि हम याचिकाकर्ता पूर्णेश मोदी और गुजरात सरकार को नोटिस जारी करते हैं ।

दौरान पुर्णेश मोदी के वकील ने जवाब करने की अनुमति मांगी जिसे कोर्ट ने कर लिया। महेश जेठमलानी ने कोर्ट को बताया कि 10 दिनों में जवाब दाखिल कर देंगे जगावे ने 4 अगस्त को सुनवाई के लिए अगली तारीख मुकर्रर की है।