बिहार से यूपी तक छात्रों का प्रदर्शन- रेल मंत्री ने कहा कानून हाथ मे न लें

रेलवे परीक्षा में धांधली के आरोपों के बाद शास्त्र बिहार और उत्तर प्रदेश में लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पटना से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन बिहार के कई इलाकों में फैल गया। उत्तर प्रदेश प्रयागराज में भी छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने छात्रों पर कई लोगों पर लाठीचार्ज भी किया। बिहार की डेट में रेलवे जंक्शन के अवसर पर खड़ी एम सी ट्रेन कितने छात्रों ने ट्रेन में आग लगा दी । प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि छात्र कानून को हाथ में ना लें।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कितनी बड़ी संख्या में परीक्षार्थी हो तो एक बार में परीक्षा देना मुश्किल होता है। इस वजह से दो लेवल में किया गया ।फिर भी हम इस पर विचार कर रही है अश्वनी वैष्णव ने कहा कि मैं छात्र नेताओं से निवेदन करना चाहूंगा कि रेलवे आपकी संपत्ति आप अपनी संपत्ति को संभाल कर रखें । आपकी जो शिकायतें हैं अब तक उभर कर सामने आई हैं उन सबको हम गंभीरता से देखेंगे कोई भी छात्र कानून को हाथ में ना लें।

साथ ही अश्विनी वैष्णव ने कहा कि राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बहुत संवेदनशीलता के साथ काम किया है । छात्रों से निवेदन करूंगा कि अपनी बातों को औपचारिक तौर पर रखिए।हम संवेदनशीलता से देखेंगे।इस मामले पर एक कमेटी बनाई गई 4 मार्च तक अपनी रिपोर्ट देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *