Samajwadi Party Candidate List: एसपी ने जारी की उम्मीदवारों के लिस्ट मैनपुरी से डिंपल बदायूं से लड़ेंगे धर्मेंद्र यादव

Dimple Yadav

Samajwadi Party Candidate List: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव को लेकर टिकटोक के ऐलान का सिलसिला शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

Samajwadi Party Candidate List

Samajwadi Party Candidate List: पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी संसदीय सीट से उतर गय जबकि फिरोजाबाद सीट से अक्षय यादव चुनाव लड़ेंगे धर्मेंद्र यादव बदायूं सीट से चुनावी मैदान में होंगे। समाजवादी पार्टी ने 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। संभल लोकसभा सीट से बुजुर्ग नेता शाफिकर रहमान बर्क को उतारा गया है। जबकि फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र से अक्षय यादव और मैनपुरी से डिंपल यादव तो दूसरी ओर बदायूं सीट से धर्मेंद्र यादव चुनावी मैदान में उतरेंगे। इस तरह से पहले लिस्ट में प्रदेश की सियासत में बेहद महत्वपूर्ण माने जाने वाले यादव परिवार के तीन सदस्य शामिल हैं। इस लिस्ट में अखिलेश यादव का नाम नहीं है।

देखे पूरी लिस्ट

समाजवादी पार्टी ने 16 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र से काजल निषाद को उतारा गया है जबकि पड़ोसी सीट बस्ती से राम प्रसाद चौधरी साइकिल की सवारी करेंगे, अंबेडकर नगर सांसदी सीट से श्री लाल वर्मा को टिकट दिया गया है। फैजाबाद सीट से समाजवादी पार्टी की ओर से अवधेश प्रसाद चुनाव लड़ेंगे लोकसभा सीट से शिव शंकर सिंह पटेल को मौका दिया गया है इसके अलावा लखनऊ से समाजवादी पार्टी ने रविदास मेहरोत्रा को टिकट दिया है उन्नाव सीट से अनु टंडन को टिकट दिया गया है खीरी सीट से उत्कर्ष वर्मा एटा से देवेश शाक्य धरहरा सीट से आनंद भदौरिया और अकबरपुर से राजारमपाल को टिकट दिया गया है।

समाजवादी पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। यह लिस्ट उसे वक्त आई है जब विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के घटक दलों के साथ सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही है। हालांकि समाजवादी पार्टी की ओर से सहयोगी दलों यानी कि कांग्रेस राष्ट्रीय लोक दल को राज्य की 80 में से 18 लोकसभा सीट दिए जाने की पेशकश पसंद नहीं आ रही है। दोनों ही दल ज्यादा सीटों की मांग कर रहे हैं राज्य में मुख्य विपक्षी दल सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में कांग्रेस को 11 तो आरएलडी यानी कि जयंत चौधरी की पार्टी को 7 सीटें देने को कहा है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Neeti: चाणक्य की ये नीति का सबको पालन करना चाहिए