मिरजापुर में मतदाताओं को जागरुक करने के लिये दिन में निकला मशाल जुलूस

मीरजापुर, यूपी। मतदान दिवस पर भी अपने कर्तव्य से विमुख मतदाताओं को जगाने के लिए दिन के उजाले में जिला मुख्यालय पर मशाल जुलूस निकाला गया। विंध्याचल मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने कमिश्नर कार्यालय से जुलूस को कलेक्ट्रेट परिसर के लिए रवाना किया । उन्होंने कहा कि मतदान दिन में होता है फिर भी 40 से 45% लोग मतदान नहीं करते । उन्हें जगाने के लिए दिन में मशाल जुलूस निकाला गया है । अपने कर्तव्य से विमुख लोगों के लिए दिन भी रात के समान है।

नगर के पथरहिया मोहल्ला स्थित कमिश्नर कार्यालय से मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को मशाल जुलूस निकाला । मशाल जुलूस विभिन्न मार्गों से होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचा । जिसकी अगवानी जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने किया । अपने संबोधन में आयुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने कहा कि ने 5 साल में एक बार अपना जनप्रतिनिधि चुनने का अवसर आता है । इस अवसर का लाभ उठाते हुए लोग अपने कर्तव्य का पालन कर शत प्रतिशत मतदान करें । अपने मन
पसंद का प्रतिनिधि चुने । इसके लिए प्रतीकात्मक मशाल जुलूस निकाला गया है । लोकतंत्र की स्वतंत्र परंपरा के लिए अपने कर्तव्य का पालन करना जरूरी है ।

मतदान देना हम सबका अधिकार है । अच्छे प्रतिनिधि को चुनना हमारा कर्तव्य है । मतदान दिवस पर 40 से 45 प्रतिशत लोग अपने कर्तव्य का पालन नहीं करते हैं। जबकि मतदान दिन में होता है, उनके लिए दिन भी रात के समान है । मतदान दिवस पर अपने कर्त्तव्य से विमुख लोगों को जगाने के लिए दिन में प्रतीकात्मक मशाल जुलूस निकाला गया है। मशाल जुलूस के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची साक्षी केसरवानी ने कहा कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें लोग घरों से निकले और 7 मार्च को वोट करें ताकि जिले में खेलकूद की जो कमी है वह सब दूर हो सके मुख्य विकास अधिकारी ने मशाल जिलाधिकारी को सौंपा।

रिपोर्ट- विद्या प्रकाश भारती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *