मसूरी में कांग्रेस ने प्रदेश में भाजपा की जीत को बताया अप्रत्यश, ईवीएम पर उठाए सवाल

मसूरी, उत्तराखंड। मसूरी में कांग्रेस के प्रत्याशी गोदावरी थापली द्वारा मसूरी कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं और समर्थकों का उनको साथ मसूरी का जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मसूरी और प्रदेश में कांग्रेस की हार अप्रत्यक्ष है। जिस तरीके से पूरे उत्तराखंड में भाजपा की जन और विकास विरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों में आक्रोश था उसका विपरीत परिणाम देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि इस को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय नेतृत्व लगातार समीक्षा कर रहा है। एक बार फिर कांग्रेस नेताओं ने ईवीएम मशीन पर सवाल खड़े कर रहे है।

उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में कांग्रेस का सबसे ज्यादा जनाधार था वहां पर भाजपा को सर्वाधिक वोट पड़े हैं जो उनकी समझ से परे है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर भी कांग्रेस के केंद्रीय और राज्य नेतृत्व लगातार समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब चुनाव में ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग उठने लगी है। उन्होंने मसूरी से नवनिर्वाचित भाजपा के विधायक गणेश जोशी को भी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गणेश जोशी मात्र भाजपा के विधायक नहीं बने हैं वह मसूरी विधानसभा के विधायक हैं। ऐसे में उनको सभी लोगों जन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करना होगा।वह भेदभाव की राजनीति ना करें।

उन्होंने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों के खिलाफ कांग्रेस लगातार आवाज उठाते रहेगी और जनता के साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महंगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी चरम पर है और इसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव मैदान पर जनता को समझाने का प्रयास किया था। परंतु हो सकता है कि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस के चुनावी एजेंडे के साथ भाजपा की जन विरोधी नीतियों को जनता को समझाने में असफल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई लगातार जारी रहेगी वही लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस हर संभव कोशिश करती रहेगी।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *