अपने ससुराल मुरादाबाद में प्रियंका गांघी ने पीएम मोदी और सीएम योगी सहित अखिलेश यादव पर साधा निशाना

मुरादाबाद, यूपी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को अपनी प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान मुरादाबाद पहुंची। चुंकि मुरादाबाद प्रियंका गांधी की ससुराल भी है। मुरादाबाद में प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबका मेरे ससुराल में स्वागत है। मैं मानती हूं कि मैं बहुत दिनों के बाद यहां आई हूं, आपने मेरे परिवार को संरक्षण दिया।

प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले जो सरकार थी वो पीतल उधोग का समर्थन करती थी,लोन भी मिलता था और टैक्स में भी छूट मिलती थी। इसलिये यहां पीतल उधोग आगे बढ़ा। लेकिन नोटबंदी और GST ने उधोगों की कमर तोड़ दी। यहां पर आपने पीतल नगरी बनाई और सरकार ने इसे अंधेर नगरी बना दिया।

उन्होंने कहा कि युवा पांच छह सालों से इंतजार कर रहे थे। टीईटी का पेपर लीक कर दिया गया,10 लाख पद खाली है। योगी कहते हैं कि योग्य युवा नहीं हैं। मैं जहां -जहां जाती हूं, उच्च शिक्षित युवा नौकरी का इंतजार कर रहे हैं। सबसे बड़ी जिम्मेदारी आपकी है। आप सिखाओ उनको कि वे जिम्मेदारी लेना सीखें। सिखाओ उन्हें कि मंच पर आकर झूठे भाषण देकर काम नहीं चलेगा। छत्तीसगढ़ सरकार 2500 रुपये में धान खरीद रही है। हम जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं, किसान आंदोलन इस बात का गवाह है कि आप अडिग हो जाते हैं तो सरकारों को झुकना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि देश में आंदोलन करते हुए 700 से ज्यादा किसान शहीद हुए…प्रधानमंत्री ने उनके लिए एक लफ्ज तक नहीं कहा…चर्चा तक नहीं की। लखीमपुर में किसानों को कुचल दिया गया, उसके बाद किसानों को कुचलने वाले अपराधी के पिता को मंच पर बैठाया गया। सोचिए उन किसानों को कैसा महसूस हुआ होगा ? किसान न्याय चाहते हैं। नरेंद्र मोदी ने कोरोना के समय विमान खरीदा जो 8000 करोड़ का है।आपका कुल गन्ना भुगतान उससे कम ही है लेकिन वे भुगतान नहीं कर सकते। वे 20 हजार करोड़ में संसद का सुंदरीकरण करा रहे हैं लेकिन आपके लिए कुछ नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि हमने प्रतिज्ञा ली है कि हमारी सरकार आई तो हम 2500 में गेहूं और धान खरीदेंगे.. 400 में गन्ना खरीदेंगे… किसानों का सारा कर्ज माफ करेंगे। महिलाओं को तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देंगे। आपने मुख्य विपक्षी दल का नारा सुना है..”आ रहे हैं अखिलेश”। मैं CAA NRC में बिजनौर में मारे गए अनस के घर गई। क्या अखिलेश जी आये ? उम्भा में 13 आदिवासी मारे गए,मैं गई, क्या अखिलेश जी आये ?
हाथरस में मैं पहुंची,आपने देखा, क्या अखिलेश जी आये ? लखीमपुर में मैं पहुंची सबने देखा,क्या अखिलेश आये ? प्रयागराज में दलित परिवार की हत्या हुई मैं पहुंची, कहां थे ये सब ? 5 साल ये सब गायब रहे,अब चुनाव आये हैं तो ये सब आये हैं। क्या अधिकार है इनके आने का ?

रिपोर्टर-सरफराज सैफी