पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि चाइना और पाकिस्तान भारत की जमीन पर कर रहे कब्जा

मसूरी, उत्तराखंड। मसूरी में कांग्रेस प्रत्याशी गोदावरी थापली के चुनावी प्रचार प्रसार के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह मसूरी पहुंचे जहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया इस मौके पर कांग्रेस भवन में सभा का आयोजन किया गया जिसमें कुंवर भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनके द्वारा केन्द्रीय रक्षा और गृह राज्य मंत्री के रूप में काम करने को मिला है और उनके द्वारा स्वयं बॉर्डर का निरीक्षण किया गया है वह सैनाओं को मजबूत करने की दिशा में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए परन्तु वर्तमान भाजपा की सरकार में चाइना और पाकिस्तान भारत की भूमि पर कब्जा कर रहे है। पाकिस्तान और चाइना एक हो चुके हैं भारत सरकार की विदेश नीति पूरी तरह फेल हो चुकी है। सरकार द्वारा सैनिकों को इतने मुश्किल क्षेत्र में भेजा जा रहा है जहा पर हमारे सैनिक हथियार लेकर भी नहीं जा परंतु सरकार यब देख रही है और जुमलेबाजी कर रही है। उन्होने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार का यह बहुत बड़ा फेलियर है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार द्वारा मात्र जुमलेबाजी के अलावा कुछ नहीं किया है देश महंगाई भ्रष्टाचार की मार से जूझ रहा है उत्तराखंड की जनता ने तय कर लिया है कि भाजपा को उत्तराखंड की सत्ता से बाहर करना है उन्होंने कहा कि भाजपा की जुमलेबाजी की सरकार है इसका पर्दाफाश हो चुका है उत्तराखंड में रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार बनाई गई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा उत्तराखंड की जनता का सम्मान नही करते हैं उत्तराखंड में जो सबसे कमजोर विधायक होता है उसको वह मुख्यमंत्री बना देते हैं जिससे उत्तराखंड की सरकार रिमोट कंट्रोल से चल सके ।उन्होंने कहा कि 5 साल में भाजपा ने प्रदेश को तीन मुख्यमंत्री दिए परंतु विकास के नाम पर कुछ नहीं किया। भाजपा द्वारा किये गए वादो को पूरा नही किया गया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि मसूरी देश में ही नहीं विदेशों में भी अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है परंतु वर्तमान में हालत बद से बदतर है। एक गांव से भी बुरा हाल में मसूरी नजर आ रहा ह।ै मसूरी में पर्यटन को लेकर कोई काम नहीं हुआ पेयजल की समस्या दूर नहीं की गई पार्किंग का निर्माण भी नहीं कराया गया जिससे लोगों में भारी रोष है।उन्होंने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पर हमला बोलते हुए कहा कि भू माफिया की तरह काम कर रहे हैं उन्होंने कहा कि लोगों को छाता घड़ी जग मग बाट कर गुमराह करने की कोशिश कर रहे है जबकि गणेश जोशी द्वारा कई बड़े घोटाले को अंजाम देकर बड़ा भ्रष्टाचार किया गया मसूरी गड्डी खाने में 4 करोड रुपए का सुंदरीकरण का काम किया गया जिसमें 40लाख रुपए भी नहीं लगे बाकी का पैसा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की जेब में चला गया ।यह तो एक ही है ऐसे कई घोटाले किये गए है। मसूरी विधानसभा के लोग जानते है कि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की 5 सालों में कितनी वृद्धि हुई है ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में है और इस बार 2022 में चौंकाने वाला रिजल्ट आने वाले है।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *