97 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन जिलाधिकारी कार्यालय पर हजारों छात्र छात्राओं का प्रदर्शन

बांदा, यूपी। बांदा में कड़ाके की ठंड के बावजूद भी शिक्षक भर्ती को लेकर हजारों छात्र छात्राओं ने जिलाधिकारी के कार्यालय में जमकर प्रदर्शन किया। उनकी मांगें हैं कि 97 हजार शिक्षक भर्ती जल्द पूर्ण की जाए ये सरकार सिर्फ 17 हजार की जुमले बाजी कर रही है वो हमको बिल्कुल भी नही चाहिए। आप को बता दे आज बांदा में ठंड और बारिश की परवाह न करते हुए आज हजारों की संख्या में छात्र छात्राओं ने 97 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में जमकर प्रदर्शन किया उनकी मांग थी के सरकार जल्द से जल्द 97 हजार भर्ती निकाले अगर भर्ती नहीं तो वोट नहीं की गूंज भी सुनाई दी।

वहीं छात्राओं ने कहा कि हमलोग योगी जी का बहुत सम्मान करते हैं क्योंकि वो सीएम हैं लेकिन पिछले 5 साल से जो लोग TET, CTET लगातार तैयारी कर रहे हैं इसका कोई उद्देश्य है की नहीं। अगर लोग डिग्री डिप्लोमा करते है तो उसका कोई उद्देश्य होता है। TET को लेकर अगर हम कर रहे हैं तो सरकार बताए हम किस क्षेत्र में जाएं। कुछ लोग कहते हैं कि यह लोग अन्य क्षेत्र में जा सकते हैं लेकिन हम लोग को कहना है की अगर हम लोग टीचिंग कर रहे हैं तो हम उसी क्षेत्र में जाना पसंद करेंगे।

वहीं छात्र ने बताया कि 2017, 2018, 2019 को मिलाकर 21लाख से अधिक छात्र-छात्राएं जो TET, CTET पास है। योगी सरकार ने 69 हज़ार शिक्षकों की भर्ती के बाद 5111लोगों का हलफनामा लगा रखा है। इतने पद रिक्त है और 68हजार 500 में से 23 पद इन्होंने असंवैधानिक तरीके से भर दिए 15 हजार पद अभी भी खाली है। हर साल 15 हजार लोग रिटायर होते है पर भर्ती नहीं हो रही। हमारी मांगे हैं की आचार संहिता लगने से पहले रिक्त पदों की भर्ती की जाए। नहीं तो नौकरी नहीं तो वोट नहीं पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा। जो सरकार रोजगार नहीं दे सकती उसको वोट लेने का अधिकार नहीं है।

रिपोर्टर-साजिद अली