भगवा टोपी पहनेंगे सभी भाजपा सांसद

भाजपा ने अपने सांसदों और कार्यकर्ताओं के लिए नई टोपी डिजाइन की टोपी केसरिया रंग की है। और इस पर ब्रह्म कमल का फूल बनाया गया है। भाजपा संसदीय दल कार्यालय ने लोकसभा और राज्यसभा के सभी 400 भारतीय जनता पार्टी के सांसदों को टोपी वाली या विशेष के पहुंचा दिया है।

टोपी वाली इस विशेष कितने पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के निशान वाली 5 नहीं तो पी के सेट के साथ-साथ पोषक शक्ति बढ़ाने और कुपोषण को दूर करने वाला चॉकलेट भी दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि भाजपा के चुनाव निशान वाली याद खास टोपी गुजरात भाजपा ने तैयार किया है ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस टोपी के पहनने के बाद जब इसे लेकर चर्चा होने लगी तो भारतीय जनता पार्टी ने इसे अपने सभी सांसदों तक पहुंचाने का निर्णय लिया। गुजरात भाजपा की तरफ से ही यह टोपी बीजेपी के संसदीय कार्यालय को पहुंचाई गई है। जहां से यह सभी सांसदों को दी जा रही है साथ ही निर्देश दिया गया है कि सांसद सार्वजनिक तौर पर यह टोपी लगाए खासतौर पर बीजेपी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में।

गौरतलब है कि भाजपा की या नहीं टोपी पिछली टोक्यो से अलग है इसका डिजाइन उत्तराखंड की टोपी और ब्रह्म कमल से लिया गया है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार के गणतंत्र दिवस समारोह में पहना था इसे आकर्षण और फैशनेबल तरीके से बनाया गया है ताकि युवाओं को भी अच्छा लगे

केसरिया टोपी भाजपा और उसकी विचारधारा से जुड़ी हुई है बीजेपी ने केसरिया टोपी में कमल का फूल लगाकर आधिकारिक तौर पर इस टोपी को अपनी पार्टी की पहचान घोषित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *