Birjbhushan Sharan Singh: WFI के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय सिंह की बर्खास्तगी पर बोले बृजभूषण शरण सिंह, मैं कुश्ती से ले चुका हूं सन्यास

Birjbhushan Sharan Singh: खेल मंत्रालय ने रविवार को फैसला लेते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ की नई संस्था की मान्यता रद्द कर दी है। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण चरण सिंह के गरीबी संजय सिंह के अध्यक्ष बनने क के बाद से लगातार सवाल खड़े हो रहे थे।

Birjbhushan Sharan Singh

Birjbhushan Sharan Singh: खेल मंत्रालय के फैसले के बाद फेडरेशन के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय सिंह भी सस्पेंड हो गए हैं ।इस पर बृजभूषण शरण सिंह ने बातचीत करते हुए मीडिया से कहा कि पहले दिन से इस मामले में सियासत हो रही है संजय सिंह भूमिहार है और मैं राजपूत हूं हम दोनों लोग सिर्फ एक अच्छे दोस्त हैं।

जानकारी के मुताबिक बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि पहले दिन से इस मामले में सियासत जोरों पर है इसमें कांग्रेस और टुकड़े-टुकड़े गैंग शामिल थे। मैं कुश्ती के भरोसे इस जगह पर पहुंचा हूं मेरा घर अयोध्या में है नंदिनी नगर में इसलिए तय हुआ क्योंकि और कहीं इतनी कम दिन में तैयारी नहीं हो सकती थी उन्होंने कहा कि सरकार से अनुरोध है कि टूर्नामेंट होना चाहिए।

इसके अलावा बृजभूषण शऱण सिंह ने यह भी कहा कि सरकार की इच्छा और सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर महासंघ का चुनाव हुआ है उन्होंने कहा कि नए पदाधिकारी को हम कहेंगे अपना ऑफिस खोज ले। जहां तक मेरा किसी से मिलने को लेकर सवाल है तो मैं कभी भी किसी से मिल सकता हूं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हमारे नेता है हम उनसे मिलते रहते हैं। मैं कुश्ती से नाता तोड़ चुका हूं।

बृजभूषण शरण सिंह ने पोस्टर लगाए जाने के सवाल पर कहे कि हमारे समर्थकों ने लगाया था यह लगा कि इस अहंकार की बू आ रही है मैं कुश्ती को अलविदा कह चुका हूं लोकसभा चुनाव आ रहा है मैं उसमें व्यस्त हूं। अब फेडरेशन के लोग तय करेंगे कि उनको आगे क्या करना है। मैं 12 साल कुश्ती के लिए काम किया इस दौरान मैं अच्छा किया या बुरा या मूल्यांकन का विषय है नंदिनी नगर में करने का फैसला आम सहमति से हुआ था।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: कामयाबी पाने के लिए इन बातों को कभी ना करें नजरअंदाज