Trivendra Singh Rawat: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड की इस सीट से ठोकेंगे ताल

Trivendra Singh Rawat

Trivendra Singh Rawat: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे चुनाव लड़ने वाले भी सामने आ रहे हैं। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं।

Trivendra Singh Rawat

Trivendra Singh Rawat: टिहरी लोकसभा और पौड़ी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत 4:30 साल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे और अब त्रिवेंद्र सिंह रावत लोकसभा चुनाव लड़कर केंद्र के सियासत करना चाहते हैं। टिहरी लोकसभा सीट से महारानी राज लक्ष्मी शाह बीजेपी की सांसद है तो वही पौड़ी लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सांसद है।

त्रिवेंद्र सिंह रावत को जब मुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद भाजपा ने तीरथ सिंह रावत को ही मुख्यमंत्री बनाया था। टिहरी लोकसभा सीट से महारानी राजलक्ष्मी शाह का टिकट कटने की संभावना सबसे ज्यादा दिखाई दे रही है। उनके उम्र के हिसाब से उनको इस बार आराम कराया जा सकता है। इसी लोकसभा सीट से कई अन्य लोग भी भाजपा से अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। ऐसे में क्या त्रिवेंद्र सिंह रावत को भाजपा यहां से टिकट दे सकती है या फिर उनको किसी और लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना पड़ सकता है।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बातचीत करते हुए कहा कि वह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं हालांकि यह पार्टी तय करेगी कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे। गढ़वाल की तमाम सीटों पर पार्टी डिसाइड करेगी मुझे पार्टी जहां भेजेगी मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा।

आपको बता दे कि भाजपा हमेशा से प्रयोग करती रहती है पांच राज्यों में हुए चुनाव के में बीजेपी ने अपने कई केंद्रीय मंत्रियों को विधायक का टिकट देकर चुनाव लड़ाया था। अब कयास लगाया जा रहे हैं उत्तराखंड में भाजपा अपने पांचो सांसदों के टिकट काट सकती है उनकी जगह नए चेहरे को मैदान में उतार सकती है।

नए चेहरों में एक चेहरा पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का भी हो सकता है अगर उनको पौड़ी से चुनाव लड़ाया जाता है तो तीरथ सिंह रावत की जगह चुनाव लड़ेंगे जैसे उनको जब सीएम पद से हटाया गया तीरथ रावत मुख्यमंत्री बने थे वैसे ही गढवाल से अगर त्रिवेन्द्र सिंह रावत को टिकट मिलता है तो वह तीरथ सिंह को हटाकर वापसी करेंगे लेकिन इसकी उम्मीद कम है वहां से कई अन्य उम्मीदवार भी लाइन में है।

टिहरी लोक सभा सीट से त्रिवेंद्र सिंह रावत अपनी किस्मत आजमा सकते हैं लंबे समय से त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने लिए लोकसभा टिकट की दावेदारी करते आ रहे हैं ।अब देखना यही होगा कि 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा किसको अपना उम्मीदवार बनाती है इस बार उत्तराखंड में बड़ा उलट फिर होने की संभावना है।

इसे भी पढे़;-Chanakya Niti: इन क्षेत्र के लोगों से रहे सावधान हमेशा देते हैं धोखा