जेपी नड्डा की कोर टीम में एके एंटोनी के बेटे की एंट्री, दो मुस्लिम चेहरे भी शामिल

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम की घोषणा कर लोकसभा चुनाव के लिए साफ संदेश दिया है। 38 सदस्यीय राष्ट्रीय पदाधिकारियों की लिस्ट में नए और पुराने चेहरों के बीच समन्वय बरकरार रखा गया है।

जेपी नड्डा की कोर टीम में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी को जगह दी गई है। इसके साथ ही लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम शामिल है। इसी साल अप्रैल की शुरुआत में बीजेपी में शामिल हुए थे। बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर उठे विवाद पर अनिल एंटनी ने कांग्रेस पार्टी से अलग रुख अपनाया था जिसके बाद उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा था। इसी मुद्दे पर अनिल एंथनी ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

इसके अलावा बीजेपी के केंद्रीय कमेटी में उत्तर प्रदेश के संगठन मंत्री रहे सुनील बंसल को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। तेलंगाना के राज्य अध्यक्ष संजय बंदी को राष्ट्रीय महासचिव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और गोरखपुर से सांसद राधामोहन अग्रवाल को राष्ट्रीय महासचिव बनाकर पार्टी ने यूपी के लिए बड़ा संदेश दिया है।

राधामोहन अग्रवाल को 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट नहीं दिया गया था जिसे लेकर उनकी नाराजगी की खबरें भी थी उस समय उन्हें पार्टी ने भविष्य के लिए आश्वासन दिया था अब उन्हें राष्ट्रीय टीम में भी जगह दी गई है। राधा मोहन अग्रवाल वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद भी हैं।

इसके अलावा जेपी नड्डा की टीम का हिस्सा रहे कैलाश विजयवर्गीय, तरुण चुघ, विनोद तावड़े, अरुण सिंह , और दुष्यंत गौतम को फिर से मौका दिया गया है और उन्हें महासचिव बनाया गया है । शिव प्रकाश को एक बार फिर से राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री बनाया गया है उनका केंद्र लखनऊ रहेगा।

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे डॉ रमन सिंह रघुवर दास को जेपी नड्डा ने अपनी टीम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है छत्तीसगढ़ से आने वाली सरोज पांडे भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाई गई हैं। नरेश बंसल को सह- कोषाध्यक्ष बनाए गए हैं। वेंकैया नायडू के पूर्व सहयोगी सत्या कुमार, नोएडा से पूर्व सांसद सुरेंद्र सिंह नागर, बिहार से आने वाले ऋतुराज सिन्हा और गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे राष्ट्रीय सचिव बनाये गये हैं।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पर दो मुस्लिम चेहरों को तरजीह दी गई है उत्तर प्रदेश से अल्पसंख्यक चेहरा तारिक मंसूर राष्ट्रीय और केरल के अब्दुल्ला कुट्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए हैं।