मसूरी में छात्रसंघ चुनाव को लेकर एबीवीपी के छात्रों ने कॉलेज में किया प्रदर्शन और तालाबंदी

मसूरी, उत्तराखंड। मसूरी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र संगठन द्वारा नगर मंत्री आदित्य पडियार के नेतृत्व में मसूरी एमपीजी कॉलेज के मुख्य गेट पर कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव ना होने को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया ।इस मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने कॉलेज में जमकर प्रदर्शन कर सरकार और उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । इस मौके पर छात्रों ने कॉलेज के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर कॉलेज को कुछ समय के लिये बंद भी किया।

छात्र नेता आदित्य पडियार और रितिक कैंतूरा ने कहा कि कोरोना काल के बाद पूरे देश में चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है परंतु उत्तराखंड में कॉलेज में छात्र संघ चुनाव नहीं कराए जा रहे हैं जिससे छात्र छात्राएं काफी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज में छात्रों का प्रतिनिधित्व ना होने के कारण छात्र छात्राओं को कॉलेज समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है ।कॉलेज की समस्याओं को भी सरकारी स्तर तक नहीं पहुंचाया जा रहा है जिससे छात्र छात्राएं काफी परेशान हैं।

उन्होंने कहा है एमपीजी कॉलेज में शिक्षकों की भारी कमी है रोजगार परक विषय नहीं है छात्रों के लिये पठन पाठन के लिये कई सुविधाये मौजूद नही है जिससे छात्र छात्राओं को मसूरी छोड़ अन्य शहरों में जाना उच्च शिक्षा के लिये जाना पड़ता है। जिससे उन्हें कठिनाई होती है उन्होंने कहा कि मसूरी एमपीजी कॉलेज एकमात्र ऐसा कॉलेज है जहां पर मसूरी और आसपास के दर्जनों गांव के छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करते हैं ऐसे में कॉलेज और छात्र-छात्राओं की समस्याओं का निराकरण ना होने के कारण काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द सरकार द्वारा कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव नहीं कराए जाते तो वह अपने आंदोलन को उग्र करेंगे और उसको लेकर सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होंगे वहीं सरकार को 2022 में इसका जवाब दिया जाएगा।

रिपोर्टर सुनील सोनकर