बांदा के बबेरू का लाल यूक्रेन से लौटकर सकुशल घर पहुंचा परिजन व लोगों ने फूल माला पहना कर किया स्वागत

बांदा, यूपी। बांदा जनपद के बबेरू तहसील क्षेत्र के समगरा गांव के रहने वाले छात्र यूक्रेन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था, यह छात्र 2019 में यूक्रेन के इवानों फ्रांकीप मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में एडमिशन लिया था, और वही किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करता था। यूक्रेन और रूस के बीच अचानक एक हफ्ते पहले युद्ध छिड़ गया, जिससे वहां पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। काफी परेशान होने के बाद आज एमबीबीएस का छात्र यूक्रेन से लौटकर अपने घर पहुंचा। तो परिजन व अन्य लोगों ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

मामला बांदा जनपद के बबेरू तहसील क्षेत्र अंतर्गत समगरा गांव का है, जहां के रहने वाले जगरूप निषाद जो एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय समगरा में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत है। इनका 22 वर्षीय पुत्र आलोक चंद्र यूक्रेन के शहर इवानों फ्रांकीप मेडिकल कॉलेज पर 2019 में एमबीबीएस की पढ़ाई को लेकर एडमिशन करवाया था। वहीं शहर में किराए के मकान पर रहकर पढ़ाई करता था, अचानक यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध शुरू हो गया। जिससे काफी लोग परेशान हुए, जैसे ही आलोक चंद्र के परिजनों को जानकारी हुई तो बराबर वीडियो कॉलिंग व फोन से संपर्क में रहे हैं, लेकिन इधर माता-पिता परेशान थे उधर पुत्र आलोक चंद्र परेशान था। केंद्र सरकार के द्वारा बराबर प्रयास किए जा रहे थे, जिसमें आज आलोक चंद्र अपने घर वापसी आया है। जिससे गांव परिजन व अन्य राजनीतिक दलों के लोग घर पहुंचकर फूल माला पहनाकर स्वागत किया हैं।

वही यूक्रेन से लौटकर आए एमबीबीएस के छात्र आलोक चंद्र ने बताया कि वहां के हालात बहुत ही खराब थे, लेकिन जिस जगह में थे, वहां ज्यादा कोई दिक्कत नहीं हुई, फिर भी गोलाबारी हो रही थी, एक एयरपोर्ट को बम से उड़ा दिया गया था, तो काफी परेशान थे,लेकिन हमको ज्यादा परेशानी नही हुई, वही जितनी फ्लाइट थी सब कैंसिल हो गई थी, और जो थी वह बहुत ही महंगा था, जिससे सब कोई नहीं आ सकता था, लेकिन केंद्र सरकार के द्वारा कोशिश की गई जिससे हम लोग सकुशल फ्लाइट के द्वारा दिल्ली आए, दिल्ली से केंद्र सरकार ने फोर व्हीलर के द्वारा हमें सकुशल घर छोड़ा गया हैं।

रिपोर्ट- जफर अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *