Mohan Yadav: मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

Mohan yadav

Mohan Yadav: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम का इंतजार खत्म हो चुका है। विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम पर मुहर लगी है। मध्य प्रदेश में 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आए थे। वहीं इसके आठ दिन बाद पार्टी ने मुख्यमंत्री के नाम को फाइनल कर दिया।

Mohan Yadav

Mohan Yadav: मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से तीसरी बार विधायक चुने गए थे मोहन यादव जुलाई 2020 से 2023 तक शिक्षा मंत्री रहे और 2013 से लगातार विधायक रहे । मोहन यादव मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे और दो डिप्टी सीएम भी बनाए जा रहे हैं नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा अध्यक्ष बनेंगे।

मोहन यादव मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे तो जगदीश देवड़ा और और राजेंद्र शुक्ला उपमुख्यमंत्री इसके अलावा नरेंद्र सिंह तोमर को स्पीकर बनाया जाएगा।

चुनाव जीतने के बाद से सभी के मन में यह सवाल था कि मध्य प्रदेश का अगला सीएम कौन बनेगा शिवराज सिंह चौहान चुनाव जीतने के बाद से ही लगातार लोगों के बीच जा रहे थे। माता बहनों से मुलाकात कर रहे थे और वह यह बात कह रहे थे कि वह मध्य प्रदेश में ही रहेंगे इस बीच विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले भाजपा सांसदों ने इस्तीफा देकर मामले को और रोचक बना दिया इसी के साथ माना जाने लगा कि मुख्यमंत्री पद की रेस में शिवराज के अलावा कई दिग्गज है।

हालांकि जिस तरीके से लंबे इंतजार के बाद भारतीय जनता पार्टी ने बीते शुक्रवार को तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया और उन्हें विधायकों से मिलकर मुख्यमंत्री तय करन करने की जिम्मेदारी शॉपिंग इस बीच छत्तीसगढ़ में आदिवासी समुदाय से आने वाले विष्णु देवता को मुख्यमंत्री चुनकर पार्टी ने सबको चौंका दिया। इसके बाद से ही मध्य प्रदेश को लेकर अटकालीन और तेज हो गई हैं। हालांकि नतीजे के हफ्ते भर बाद सभी अटकलें पर विराम लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपना फैसला कर दिया है और मोहन यादव को राज्य का अगला मुख्यमंत्री चुन लिया गया है।

इसे भी पढे़:-Article 370: आर्टिकल 370 अब नहीं लौटेगा,सुप्रीम कोर्ट ने बहस बेकार