इस बार यूपी में होली 10 दिन पहले हीं मनाई जायेगी, परिवारवादी इस बार फिर हारेंगे-पीएम मोदी

कानपुर देहात, यूपी। यू पी विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी और सीएम योगी ने सोमवार को कानपुर देहात में विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। कानपुर देहात के अकबरपुर विधानसभा में विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोलते पुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में रंगों की होली 10 दिन पहले हीं मनने वाली है। दस मार्च को चुनाव नतीजे आते हीं धूम धाम से रंगों वाली होली शुरु हो जायेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी के लोगों ने इन्हें 2014 में हराया, 2017 में हराया, और फिर 2019 में भी हराया, और अब 2022 में भी ये घोर परिवारवादी बुरी तरह हारेंगे। परिवारवादी हमेंशा पार्टनर क्यों बदलते रहते हैं। वो कैसे यूपी के लोगों की सेवा करेंगे। पहले की सरकारों ने प्रदेश के लोगों को लूटा है। अगर इन लोगों का वश चलता तो कानपूर और यूपी के दूसरों मुहल्लों को माफियागंज मुहल्ला बना देते। अब यू पी में माफियागिरी अंतिम सांसे गिन रही है। 2014 में यहां ऐसी सरकारें थी जो गरीबों का घर बनाने के लिये तैयार नहीं थी। उन लोगों ने यूपी के लोगों को लूटा और यहां के लोगों को अपराधियों-दंगाईयों और माफियाओं के हवाले कर दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी चुनाव वोटिंग के दूसरे चरण का जो ट्रेंड आया है और पहले चरण की जो वोटींग हुई है, उसने चार बातें बहुत साफ कर दी हैं। पहला-बीजेपी की सरकार, योगी जी की सरकार फिर से आ रही है, पूरे जोर शोर से आ रही है, गाजे बाजे के साथ आ रही है। दूसरा-हर जाति के लोग, हर वर्ग के लोग बिना बंटे, बिना किसी भ्रम में पड़े एकजूट होकर अपने यूपी के तेज विकास के लिये वोट डाल रहे हैं। तीसरा- हमारी माताओं, बहनों और बेटियों ने बीजेपी की जीत का झंडा खुद उठा लिया है। चौथा- मेरी मुस्लिम बहनें चुप चाप, बिना किसी शोर शराबे के मन बनाकर मोदी को आशिर्वाद देने के लिये घर से निकल रही हैं। हमारी मुस्लिम महिलायें, बहनें और बेटियां जानती हैं कि जो सुख-दुख में काम आता है वही अपना होता है। बीजेपी के राज में मुस्लिम लड़कियां खुद को सुरक्षित मानती हैं और स्कूल कॉलेज जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में आज यूपी के करोड़ों नागरिकों को मुफ्त राशन का डब्बल लाभ मिल रहा है। यही कारण है कि 100 साल के बाद इतने बड़े संकट में, दुनियां की इतनी बड़ी महामारी में भी गरीबों का चूल्हा जलता रहा। पहले तो युपी में हर दूसरे दिन राशन घोटाले होते थे। उन्होंने लाखों के फर्जी राशन कार्ड बना रखे थे। डबल इंजन की सरकार ने इस फर्जी राशन कार्ड योजना को हीं खत्म कर दिया। आज यूपी की करोड़ों जनता को मुप्त राशन मिल रहा है। मेरी गरीब बहनों और माओं के चुल्हे कभी बंद नहीं होंगे।

इससे पहले सीएम योगी ने बोलते हुए कहा कि पहले दौर का मतदान हो चुका है,आज दूसरे चरण के मतदान जारी हैं। 2014 से चल रहे कार्यो विकास के प्रति देश का विश्वास बना हुआ है, 2017 में प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनी। उत्तरप्रदेश की स्थिति जो पहले थी उसमें बदलाव हुआ,2017 के पहले अराजकता व्याप्त थी,लेकिन आज उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था देश के लिए नज़ीर बनी हुई है। यहां पर्व त्योहार के कर्फ्यू लगता था,दंगे होते थे, अब यहां कावंड़ यात्रा निकलती है।

पहले व्यापारियों पर बमबाजी होती थी,2017 के बाद अब बमबाजी नहीं होती,अब कावंड़ यात्रा हर हर बम बम के साथ निकलती है। प्रदेश अर्थव्यवस्था की रफ्तार लगातार तेज़ी से बढ़ी,एक जनपद एक उत्पाद के माध्यम से आत्मनिर्भरता को बल मिला। पहले नौकरियों में वसूली होती थी,चचा भतीजा का गैंग वसूली करने निकल जाता था, हमने 5 साल में 5 लाख बिना भेदभाव नौकरी दी,1 करोड़ 61 लाख रोजगार दिए गए, Msme के माध्यम से 60 लाख नए कार्य दिए गए।

सीएम योगी ने कहा कि आज भारत का कोरोना प्रबन्धन दुनिया के लिये नजीर बनी है। प्रधानमंत्री अभिभावक के रूप में जान और आजीविका बचाई। वैक्सीन फ्री में मिल रही है,ये वैक्सीन मोदी जी के प्रयासों का नतीजा है,जब वैक्सिनेशन शुरू हुआ तो लोगोंने कितना भ्रम फैलाया,गुमराह किया। यही मोदी वैक्सीन,बीजेपी वैक्सीन है जिसने लोगो को बचाया,इसीलिए जो संकट का साथी है वही आपका हितैषी है,इसलिए वोट की चोट मारकर जवाब देने का वक़्त आ गया है। डबल इंजन की सरकार है तो डबल डोज़ का राशन भी मिल रहा है,बिजली वाली सरकार चाहिए..या अंधेरा फैलाने वाले लोग…!! यही कानपुर में पिछली सरकार तमंचे बनवाती थी,नाम उनका समाजवादी काम तमंचावादी था।

रिपोर्ट- धर्मेनद्र कुमार सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *