उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री होंगे पुष्कर सिंह धामी, राजनाथ सिंह ने देहरादून में की घोषणा।

देहरादून, उत्तराखंड। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के लिये बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लगा दी है। देहरादून में पार्टी के नेताओं के साथ बैठक के बाद पर्यवेक्षक बन कर गये केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मिनाक्षी लेखी ने धामी के नाम की घोषणा की। हालांकि कई दिनें से सीएम पद की रेस में अनिल बलूनी, सतपाल महाराज और निशंक सहित कई नामों की चर्चा जोरों पर थी।

सरोवर नगरी नैनीताल में विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भाजपा पार्टी की जीत के लिए मन्दिरों , व धार्मिक स्थलों में गुहार लगाने जगह जगह पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के गुहार को माँ नयना देवी ,शिव जी, व गोल्ज्यू देवता समेत सभी धार्मिक स्थलों के परमात्मा का मिल गया मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को आशीर्वाद। जहां भगवान ने मुख्यमंत्री धामी की गुहार स्वीकार कर ली । पर वह अपनी सीट नही बचा पाये।

पार्टी की जीत के लिए माँ नन्दा देवी मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने शिवलिंग में जल ,दूध से स्नान कराया। वहीं उन्होंने घोड़ाखाल गोल्ज्यू मन्दिर में भी भाजपा पार्टी व अपनी जीत के लिए गुहार लगाई थी। भाजपा पार्टी को तो बहुमत के साथ ले आये । पर अपनी सीट नही बचा पाये। वहीं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पुनः मुख्यमंत्री की ताजपोशी कर दी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनने पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ साथ नैनीताल वासियों में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। जबकि मुख्यमंत्री के पास अभी बड़ी चुनौती है।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *