हिंसा से नहीं निकलेगा कोई हल,सिर्फ शांति ही समाधान-राहुल गांधी

हिंसा ग्रस्त राज्य मणिपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने आज पीड़ितों से मिलने के बाद मणिपुर के लोगों को संदेश दिया । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा हिंसा से किसी भी तरह का कोई हल नहीं निकलेगा सिर्फ शांति ही समाधान है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वहां पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मणिपुर को शांति की जरूरत है मैं राहत शिविरों में गया और हर समुदाय के लोगों से मिला रहा शहरों में दवाई खाने की कमी है जिस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए मेरी मणिपुर के हर व्यक्ति से अपील है कि आप शांति बनाए रखें मैं यहां मौजूद हूं जो शांति के लिए काम कर सकता हूं वह करूंगा।

इसके नंबर राहुल गांधी ने मणिपुर के राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी मुलाकात किया राज्य के हालात को लेकर राज्यपाल से चर्चा की।

मणिपुर में अपने दो दूसरे दिन के दौरे पर राहुल गांधी ने विष्णुपुर जिले के 1 ग्राम शहर में दो राहत शिविरों का दौरा किया इस दौरे पर उन्होंने हिंसा से विस्थापित हुए पीड़ितों से मुलाकात की उनका हालचाल जाना।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी सुबह करीब 9:00 बजे हेलीकॉप्टर से मोइरंग पहुंचे और उन्होंने प्रभावित लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्या को सुना।

राहुल गांधी के साथ मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह, महा सचिव संगठन केसी वेणुगोपाल पीसीसी अध्यक्ष किशमचंद्र सिंह और पूर्व सांसद अजय कुमार मौजूद थे ।

मोइ रंग एक ऐतिहासिक शहर है जहां आजाद हिंद फौज ने 1944 में भारत का तिरंगा झंडा फहराया था। अपने दौरे के पहले दिन राहुल गांधी ने चुरा चांदपुर में राहत शिविरों का दौरा किया था जो जाति दंगों में सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक है।