नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं राजा हैं, और आज का राजा जनता की नहीं सुनता- राहुल गांधी

उधमसिंहनगर, उत्तराखंड। आज अपने चुनावी प्रचार अभियान के दौरान राहुल गांधी उत्तराखंड के उधमसिंह नगर पहुंचे औक कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि किसानों का सम्मान कांग्रेस सरकार में हीं लौट सकता है। उन्होंने दिल्ली में हुए किसान आन्दोलन का जिक्र करते हुए केन्द्र सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की।

राहुल गांधी ने कहा कि सबसे पहले मैं किसानों को बधाई देना चाहता हूं तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आपलोग पहाड़ की तरह खड़े रहे। आप एक कदम भी नहीं हिले और आप पिछे नहीं हटे। आपने हिन्दुस्तान की सरकार को सच्चाई दिखाई। इस सरकार को यह बताना बहुत जरुरी था कि आपलोग देश को सिर्फ भोजन ही नहीं देते बल्कि देश को रास्ता भी दिखाते हो। सालों से यह क्रम जारी है। अंग्रेजों से लड़ाई उद्योगपतियों ने नहीं बल्कि किसानों और मजदूरों ने लड़ी थी।

राहुल गांधी ने कहा कि मनमोहन सिंह का समय गोल्डन पीरियड था क्योंकि उस समय किसानों और सरकार के बीच पार्टनरशीप थी। सरकार के दरवाजे आपके लिये खुले रहते थे। जो आपके दिल में होता था वो आप कह सकते थे। उस समय हिन्दुस्तान में प्रधानमंत्री था लेकिन आज के हिन्दुस्तान में तो राजा है। नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं राजा हैं। और आज का राजा जनता की नहीं सुनता है। देश के किसान पूरे एक साल ठंढ और कोरोना में सड़क पर खड़े थे। लेकिन प्रधानमंत्री ने बात करने की कोशिश तक नहीं की। यूपीए की सरकार के दौरान हमने किसानों की मांग पर हमने 10 दिन में 70 हजार करोड़ रुपये का किसानों का कर्जा माफ किया था। आज भी हमारी वही मंशा आपके साथ पार्टनरशिप करने की है।

रिपोर्ट- विनोद कश्यप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *