संयुक्त मोर्चा की बैठक खत्म- सरकार से बातचीत के लिए 5 सदस्य कमेटी गठित, 7 को बैठक

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक खत्म हो गई अपनी मांगों को लेकर सरकार से बातचीत के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने 5 सदस्य कमेटी बनाई है। किसान नेता बलबीर राजेवल, युद्धवीर सिंह, गुरनाम सिंह चढूनी अशोक तावले और शिवकुमार कक्का शामिल है।

गौरतलब है कि संयुक्त किसान मोर्चा की अगली बैठक 7 दिसंबर को होगी 5 सदस्य कमेटी अब आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेगी किसानों ने कहा कि हमारी मांगे पूरी होने तक आंदोलन को जारी रखेंगे

जोगेंद्र सिंह ग्राह ने कहा सरकार बार-बार छोटी कमेटी गठन करने की बात कह रही है इसलिए छोटी कमेटी बनाई गई है इससे पहले कृषि कानूनों का बड़ा मुद्दा था उस समय छोटी कमेटी का कानूनों में संशोधन पर मान जाने या फिर दबाव का डर था लेकिन अब कानून वापस हो चुके हैं ऐसे में बड़ा मुद्दा हल हो चुका है अब छोटी मुद्दों पर छोटी कमेटी का गठन किया गया है जो सरकार से हर मुद्दे पर बातचीत करेगी।

दर्शन किसानों के कुछ मुद्दे अभी भी बाकी है किसान नेता रणजीत सिंह राजू ने कहा कि किसान अब घर तो जाना चाहता है लेकिन कब जाना है और कैसे जाना है या मोर्चा तय करेगा तीन कानून तो वापस हो गए हैं लेकिन एमएसपी की गारंटी समिति के मुद्दे अभी भी बाकी है।

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार के साथ किसानों की बैठक में सरकार ने मुआवजा देने से इनकार कर दिया है ।सरकार ने 15 दिन पहले किसानों से माफी माफ कर कानून वापस ले लिए हैं तो अब बाकी मांगे क्यों नहीं मानी जाती ।

जब तक केस वापस नहीं होंगे संयुक्त किसान मोर्चा वापस नहीं जाएगा